Lok Sabha Election 2024: राजस्थान की शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव में निर्दलीय लड़ने की घोषणा कर दी। युवा नेता रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर अब चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, इससे पहले वे भाजपा से समझौता करने चाहते थे। वहीं BJP ने भी उन्हें कई ऑफर दिया। लेकिन कहा जाता है कि बीजेपी ने रविंद्र भाटी के कई शर्तों को मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद यह रविंद्र भाटी के नाक की लड़ाई बन गई। चुनाव लड़ने का फैसला उन्होंने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच जाकर फैसला किया। साथ ही नामांकन भरने की तारीख का भी ऐलान किया है। 

बता दें, रविंद्र भाटी के चुनाव लड़ने को लेकर उनके समर्थक उत्साहित थे। रविंद्र भाटी के समर्थन में काफी सोशल मीडिया ट्रेंड भी कर रहा था। जिसके बाद अब भाटी ने चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। समर्थक लगातार भाटी के समर्थन में लोकसभा चुनाव में उतरने की मांग भी कर रहे थे। 

सबकुछ दांव पर लगा रहा हूं- भाटी
ज्ञात हो, कि रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव 2024 में उतरने से पहले सर्व समाज की बैठक बुलाई थी। इसी बैठक के बाद भाटी ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।  रविंद्र भाटी ने अपने समर्थकों के बीच कहा कि अब समय आ गया है 21 लाख वोटर, 2600 बूथ, 1 महीने का वक्त, मैं मेरा सबकुछ दांव पर लगा रहा हूं। आप हिम्मत और ताकत बन सको तो हाथ खड़े करो। इसके बाद समर्थकों ने हाथ खड़े किये और कहा हम भी रविंद्र सिंह है।

रविंद्र भाटी ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा, आप सब से निवेदन है कि आने वाले समय में कई परेशानियां आएंगी। उन सबसे लड़ने के लिए आपका भाई तैयार खड़ा है। मैं केवल उसी शर्त पर चुनाव लड़ूंगा कि आप अनुसाशन के साथ 36 कोम की भावना को एक साथ लेकर चलेंगे। मैं तो युवा लड़का हूं, लड़ने के लिए तैयार हूं। क्या आप तैयार हो?  रविंद्र भाटी ने फिर समर्थकों से पूछा कि सभी तैयार हो, आपका मन क्या है चुनाव लड़ें... क्योंकि मेरी गाड़ी में रिवर्स नाम का गियर नहीं है। मैं 26 साल का हूं और इस लड़के को जो मिलना चाहिए उससे दोगुना मिल चुका है। 

4 अप्रैल को  नामांकन
शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक रविंद्र भाटी  4 अप्रैल को नामांकन भरेंगे। उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है। बता दें, 4 अप्रैल नामांकन की आखिरी डेट है। उन्होंने कहा कि नामांकन रैली ऐसी हो कि जैसै पूरे भारत को पता चले सके नामांकन भरा गया है।