Logo
election banner
राजस्थान के बांसवाड़ा में दर्दनाक घटना हो गई। मां ने पांच साल के बच्चे को नहलाकर धूप में बैठाया। कुछ देर के लिए मां अंदर गई तो कुत्ता बच्चे को नोंचते हुए घसीटकर ले गया। रोने की आवाज सुनकर परिजन दौड़े और बच्चे को छुड़ाया। बच्चे को 17 टांके लगे हैं।

जयपुर। मां ने 5 साल के मासूम बच्चे को नहलाकर धूप में बैठाया तो आवारा कुत्ता उस पर टूट पड़ा। पांच मिनट तक कुत्ते ने बच्चे को नोंचा फिर घसीट कर ले गया। परिजन पीछे दौड़े और बच्चे को कुत्ते से छुड़ाया। बच्चे का चेहरा जगह-जगह से कट गया। बच्चे को 17 टांके लगे हैं। घटना बांसवाड़ा के बड़ोदिया कस्बे के पास केवड़िया गांव की है।

परिजन बोले-समय पर बच्चे को नहीं छुड़ाते तो कुत्ता जान ले लेता 
जानकारी के मुताबिक, बच्चे हंसराज (5) के पिता कमलेश नवोदय स्कूल में खाना बनाने का काम करने गए थे और दादा बाजार गए थे। मां लक्ष्मी ने सुबह 11.30 बजे बच्चे को नहलाकर धूप में बैठाया। इसके बाद लक्ष्मी किसी काम से थोड़ी देर के लिए अंदर गई तो आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। बच्चे के रोने की आवाज आई तो मां और पड़ोसी दौड़े। घायल बच्चे को तुरंत बांसवाड़ा के एमजी अस्पताल लेकर पहुंचे। बच्चे के परिजन का कहना है कि वक्त रहते अगर हंसराज को कुत्ते से नहीं छुड़ाते तो बच्चे की जान ले लेता। 

बच्चे को अस्पताल में कराया भर्ती 
परिजन जब बच्चे को इलाज के लिए एमजी अस्पताल लाए, तब यहां इलाज के दौरान बच्चा दर्द के मारे तड़पता रहा। बच्चे को प्राथमिक इलाज के बाद वार्ड में भर्ती कर दिया गया। बच्चे को डॉक्टर ने 17 टांके लगाए। सर्जन डॉ. दिनेश माहेश्वरी ने कहा बच्चे को कुत्ते ने काफी नोंच डाला है। हालांकि उसकी हालत अब खतरे से बाहर है। लेकिन यह घाव भरने में काफी समय लगेगा। कुछ दिन अस्पताल में भर्ती रखना पड़ेगा।

भोपाल में कुत्तों ने दो बच्चों को मौत के घाट उतारा 

  • बता दें कि भोपाल में कुत्तों के झुंड ने 7 साल के बच्चे को नोंच कर मार डाला था। कुत्ते 7 महीने के इस बच्चे को पार्क से घसीटकर ले गए और उसका एक पूरा हाथ खा लिया था। बच्चे का शव लहूलुहान मिला था। पूरे शरीर पर कुत्तों के दांत और नाखूनों के निशान थे। 10 जनवरी को मिनाल रेसीडेंसी में दर्दनाक घटना घटित हुई थी। 
  • इस घटन के कुछ दिन बाद भोपाल में ही कुत्ते के काटने के 15 दिन बाद 4 साल के बच्चे की मौत हो गई थी। कुत्ते के काटने के बाद बच्चा अजीब हरकतें करने लगा था। बेहोश हो जाने पर अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 
jindal steel Ad
5379487