Logo
election banner
Rajasthan News: अजमेर में शनिवार को दोपहर सेंट मैरी चर्च में आग लग गई। आग की सूचना पाकर मौके पर नगर निगम कमिश्नर, एसडीम सहित निगम के सभी आला अधिकारी पहुंचे।

Rajasthan News: अजमेर में शनिवार को दोपहर सेंट मैरी चर्च में आग लग गई। आग की सूचना पाकर मौके पर नगर निगम कमिश्नर, एसडीम सहित निगम के सभी आला अधिकारी पहुंचे। दमकल विभाग की 10 गाड़ियों की मदद से आग पर काफी देर बाद काबू पा लिया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

आग की घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक चर्च में आग वॉटरप्रूफ के काम के दौरान लगी। यह चर्च मार्टिंडल ब्रिज के पास पाल बिचला क्षेत्र में स्थित है। फिलहाल किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। आग के कारण चर्च परिसर में रखा सामान जरूर जलकर खाक हो गया है।

100 वर्ष पुरानी है चर्च
सूचना पाकर मौके पर सभी प्रसाशनिकर अधिकारी पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया गया। जानकारी के मुताबिक बिचला क्षेत्र में बनी यह चर्च 100 वर्षों से ज्यादा पुरानी है। जिसकी मरम्मत के लिए वॉटरप्रूफ का काम चल रहा था। इसी दौरान रूफॉप पर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया। 

10 से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं
आग कुछ ही समय बाद पूरे चर्च में फैल गई। जिसकी लपटों को देख स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना अग्निशमन विभाग और अलवर गेट थाना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की 10 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया। फिलहाल किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

बड़ा हादसा टला
चर्च के अंदर रखा फर्नीचर का सामान जलकर जल कर खाक हो गया। आज शनिवार होने के कारण चर्च बंद था, इसलिए चर्च में कोई मौजूद नहीं रहा। इस दौरान एक बड़ा हादसा टल गया। मौके पर पहुंची एसडीम शिवाक्षी खांडल ने बताया कि आग पर अग्निशमन की गाड़ियों ने काबू पा लिया है। चर्च में रूफटॉप पर वॉटरप्रूफ के काम चलने के दौरान यह हादसा हुआ। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

5379487