Logo
पंजाब जालंधर के संगल सोहल गांव स्थित सनशाइन इंडस्ट्री और विनमार्ग वर्ल्डवाइड फैक्ट्री में आग लगी थी। इस पर काबू पाने 10 दमकल गाड़ियों को तीन घंटे लग गए। मध्यप्रदेश के रतलाम में भी प्लास्टिक फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। 

जालंधर। पंजाब के जालंधर में थर्माकोल की गोली बनाने वाली 2 फैक्ट्रियों में देररात भीषण आग लग गई। संगल सोहल गांव के पास स्थित इस फैक्ट्री में आग लगने से अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया। फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने 3 घंटे मशक्कत कर आग पर काबू पाया। तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि, तब तक फैक्ट्री का सामान जलकर खाक हो चुका था। 

जलंधर के संगल सोहल गांव में स्थित सनशाइन इंडस्ट्री और विनमार्ग वर्ल्डवाइड फैक्ट्री में आग लगने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, सफलता नहीं मिली तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी। एक के बाद एक दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची, लेकिन आग बुझाने के लिए तीन घंटे मशक्कत करनी पड़ी। सूचना मिलते ही थाना मकसूदा की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

घटना कोई जनहानि नहीं 
फायर इंस्पेक्टर राजेंद्र सहोता ने बताया कि फिलहाल अग्नि हादसे की वजह पता नहीं चल पाई। तेज हवा के चलते आग बढ़ती जा रही थी, जिस कारण आग बुझाने में साढ़े तीन घंटे लग गए। इसके लिए पानी के साथ फॉम का उपयोग करना पड़ा है। गनीमत रही कि जनहानि नहीं हुई।  

रात डेढ़ बजे तक बुझाई आग
फायर ब्रिगेड अधिकारी जसवंत सिंह ने कहा, रात साढ़े 10 बजे कंट्रोल रूम में सूचना मिली थी। फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां एक साथ मौके पर भेजी गईं। इनमें से चार री-फिल करनी पड़ीं। काफी मशक्कत कर रात 1.30 बजे आग पर काबू नियंत्रति की जा सकी थी। 

पड़ोस के मकान तक पहुंची फैक्ट्री की आग 
इधर, मध्यप्रदेश के रतलाम स्थित प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री की आग पास स्थित मकान को भी चपेट में ले लिया था। 20 दमकलों की मदद से आग पर काबू पाया गया। शुक्र है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।  

jindal steel Ad
5379487