Logo
election banner
पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेड लाइट एरिया दिशा यौनपल्ली से मानव तस्करी का मामला सामने आया है। जहां, बांग्लादेश की 36 वर्षीय महिला और एक महिला दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

Human Trafficking: पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेड लाइट एरिया दिशा यौनपल्ली से मानव तस्करी का मामला सामने आया है। जहां, बांग्लादेश की 36 वर्षीय महिला और एक महिला दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित महिला की एक महिला दलाल से दोस्ती हुई। वह नौकरी का  झांसा देकर बंगाल ले आई, और यहां उसे  रेड लाइट एरिया में पहुंचा दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। 

दुबई से पत्नी की तलाश में ‘ग्राहक’ बनकर पहुंचा पति
मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पीड़ित महिला का पति को पत्नी के गायब होने की जानकारी मिली तो वह दुबई से काम छोड़ बांग्लादेश पहुंच गया। अपनी पत्नी की खोज मे बांग्लादेश से भारत आया। वह पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेड लाइट एरिया तक पहुंचा, जहां उसने दो दिनों तक अपनी पत्नी की तलाश में भटकता रहा।  एक दिन वह अपनी पत्नी तक उसका ग्राहक बनकर पहुंचा। उसने इस घटना की शिकायत आसनसोल पुलिस कमीशनरेट व नियामतपुर पुलिस को लिखित में दी है।

Human trafficking
पीड़ित महिला का पति ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

बड़ा गिरोह सक्रिय
पुलिस को पीड़ित महिला ने बताया की दलाल महिला ने को नशा देकर उससे देह व्यापार में धकेल दिया। नशे की हालात में उसके साथ अनैतिक कृत्य किया जाता था। दलाल महिला से पूछताछ में खुलासा हुआ कि फर्जी कागजात बना कर पीड़िता को  बंगाल लाया गया। बता दें, महिला दलाल का एक बड़ा गिरोह है, जो बड़े पैमाने पर मानव तस्करी के कारोबार में शामिल है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायत के आधार पर दोनों को आसनसोल न्यायालय में पेश किया है।  चूंकी, मामला दो देशों के बीच का है। इसलिए कई कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही न्यायालय द्वारा फैसला लिया जाएगा। 
 

5379487