Priya Dutt may leave Congress: महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव का बिगुल बच चुका है। बीजेपी, शिवसेना और अजित पवार गठबंधन में चुनाव मैदान में हैं। बीजेपी अब तक 20 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी कर चुकी है। वहीं,  शिवसेना और अजित पवार गुट ने अभी तक नामों का ऐलान नहीं किया है। गठबंधन में रामदास अठावले की पार्टी भी शामिल है। वहीं, कांग्रेस नेता प्रिया दत्त कांग्रेस छोड़ शिवसेना शिंदे गुट में जाने की संभावना है। वे कभी भी शिवसेना का दामन थाम सकती हैं। अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा के अब प्रिया दत्त भी उन नेताओं में शामिल हो जाएंगी जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को अलविदा कर दिया। प्रिया दत्त दिवंगत अभिनेता और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील दत्त की बेटी और एक्टर संजय दत्त की बहन हैं।

शिवसेना बना सकती है उम्मीदवार
अटकलें लगाई जा रही है कि शिवसेना उन्हें उत्तर मध्य सीट से उम्मीदवार बना सकती है। बता दें, प्रिया दत्त 2009 में मुंबई उत्तर मध्य सीट से कांग्रेस सांसद रह चुकीं हैं। साल 2014 और 2019 में उन्हें पूनम महाजन के सामने हार का सामना करना पड़ा था।

कौन थे वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील दत्त 
फिल्मी दुनिया से राजनीति और समाज सेवा के क्षेत्र में आए सुनील दत्त अकेले ऐसे अभिनेता थे जिन्होंने एक राजनेता के तौर पर भी आदर्श कायम किया था। सुनील दत्त ने अपना पहला चुनाव 1984 में मशहूर वकील राम जेठमलानी के खिलाफ लड़ा था। जब चुनाव के नतीजे आए तो राम जेठमलानी की अपमानजनक हार हुई थी। इससे पहले 1985 में भी उन्होंने झुग्गीवासियों के मुद्दों पर गंभीर नहीं होने की वजह से अपनी ही कांग्रेस की सरकार का विरोध कर दिया था। सुनील दत्त शांति और सामाजिक सद्भाव को लेकर लंबी पदयात्राएं करते थे। इन सभी यात्राओं में उनकी बेटी प्रिया दत्त जरूर शामिल होती थीं। साल 1987 में उन्होंने पंजाब में उग्रवाद की समस्या के समाधान के लिए बॉम्बे से अमृतसर के स्वर्ण मंदिर तक 2,000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी।