Logo
election banner
Narendra Modi Speech Highlights Indore Hukumchand Mill Case Update: इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों को 32 साल के संघर्ष के बाद उनका हक मिल गया। मिल के करीब 4800 मजदूरों को उनके हिस्से का पैसा 15-20 दिन में मिल जाएगा।

Narendra Modi Speech Highlights Indore Hukumchand Mill Case Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित मजदूरों का हित-मजदूरों को समर्पित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश में मेरे लिए चार जातियां सबसे बड़ी हैं। पहली गरीब, दूसरी युवा, तीसरी महिलाएं और चौथी जाति मेरे किसान भाई हैं। गरीबों की सेवा, वंचितों का मान हमारी प्राथमिकता है। 

पीएम बोले- मजदूरों के लिए अब सुनहरे भविष्य की सुबह
प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है। मध्य प्रदेश में भाजपा की नई सरकार और नए मुख्यमंत्री के साथ राज्य में मेरा ये पहला कार्यक्रम है। पहला कार्यक्रम मेरे श्रमिक भाई-बहनों के लिए होना मेरे लिए संतोष का विषय है। एमपी की नई टीम आने वाले दिनों में नई उपलब्धियां हासिल करेगी। आज सांकेतिक तौर पर 224 करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया। आने वाले दिनों में यह रकम श्रमिक भाई-बहनों तक पहुंचेगी। आपके सामने अब सुनहरे भविष्य की सुबह है।

पीएम मोदी के संबोधन की बड़ी बातें

  • डबल इंजन सरकार इंदौर का गौरव लौटाने के लिए प्रतिबद्ध है। भोपाल से इंदौर के बीच निवेश गलियारा स्थापित किया जा रहा है। साथ ही इंदौर-पीथमपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर और मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक पार्क विकसित किया जा रहा है।
     
  • इन परियोजनाओं में हजारों करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है। इससे न केवल क्षेत्र में विकास और समृद्धि सुनिश्चित होगी, बल्कि हमारे युवाओं के लिए रोजगार के हजारों अवसर भी पैदा होंगे। ये विकासात्मक परियोजनाएं क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगी।
     
  • मैंने हमेशा कहा है कि मेरे लिए सबसे बड़ी चार जातियाँ गरीब, युवा, महिलाएं और किसान हैं! मप्र सरकार ने गरीबों के जीवन में बदलाव के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। हमारी प्राथमिकता गरीबों और वंचितों का सम्मान और उन्हें सशक्त बनाना है।
     
  • आज का ये कार्यक्रम हमारे श्रमिक भाई-बहनों की वर्षों की तपस्या का परिणाम है। यह उनके कई वर्षों के सपनों और संकल्पों का परिणाम है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमारे श्रमिक परिवार डबल इंजन सरकार की नई टीम को अपना आशीर्वाद देंगे।

सीएम मोहन यादव ने सौंपा चेक
प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूरों की बकाया राशि भुगतान की प्रोसस की वर्चुअली शुरुआत की। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने लाभार्थियों को चेक सौंपा। अब मिल के करीब 4800 मजदूरों को उनके हिस्से का पैसा 15-20 दिन के भीतर मिल जाएगा। 

यह कार्यक्रम कनकेश्वरी धाम में आयोजित किया। मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कन्या पूजन से कार्यक्रम की शुरुआत की। सीएम ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की सराहना करते हुए कहा कि जहां कैलाश जी को खड़ा कर दो, वहां जीत अवश्य होती है। सीएम ने कहा कि मैं मजदूर का बेटा हूं। इसलिए मजदूरों का दर्द समझता हूं। 

कैलाश विजयवर्गीय बोले- इंदौर विश्व के अच्छे शहरों में शुमार होगा
कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज का दिन इंदौर के लिए ऐतिहासिक है। उन मजदूरों के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्होंने 3 दशक तक संघर्ष किया। कैलाश ने वादा किया कि 5 साल बाद इंदौर विश्व के अच्छे शहरों में शुमार होगा। 

दरअसल, इंदौर की हुकुमचंद मिल के मजदूर 32 साल से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे थे। मिल के करीब 4800 मजदूरों का करीब 224 करोड़ रुपए बकाया था।  कुल 464 करोड़ रुपए का भुगतान होना है। 

jindal steel Ad
5379487