Logo
election banner
MP Weather: मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के असर से भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में आंधी के साथ बारिश की संभावना है।

MP Weather: अप्रैल के शुरुआत से 15 दिनों तक बारिश, आंधी-ओले का दौर चलने के बाद अब मध्य प्रदेश में गर्मी का असर बढ़ गया है। गुरुवार(18 अप्रैल) को एमपी के 20 शहरों में दिन का तापमान 40 डिग्री के पार रहा। मौसम विभाग ने अगले दो दिन यानी 20 और 21 अप्रैल को गर्मी का असर रहने का अनुमान जताया है।

इन जिलों में बारिश के ज्यादा आसार
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहा है। जिसका प्रदेश में असर रहेगा। इस वजह से भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन भी भीगेंगे।

अभी भी धार सबसे गर्म
गुरुवार को सीजन में पहली बार प्रदेश में तेज गर्मी पड़ी। सबसे गर्म धार रहा। नौगांव, शिवपुरी, गुना और धार सबसे गर्म रहे। यहां पारा 41 डिग्री से पार हो गया। धार में सबसे अधिक 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बैतूल, सागर, ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर, खरगोन, सतना, शाजापुर, दमोह, उज्जैन, रीवा, मंडला, मलाजखंड, रतलाम, खजुराहो और नर्मदापुरम में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहा।

कहां बारिश के आसार
प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, रायसेन, सीहोर, विदिशा, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, सागर, दमोह, जबलपुर, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, बड़वानी, खरगोन, बैतूल, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, कटनी, मंडला, बालाघाट और डिंडोरी जिलों में आंधी-बारिश के आसार है। 

अप्रैल में 11 दिन तक लगातार बारिश 
अप्रैल में बारिश के कई रिकॉर्ड टूटे। भोपाल में करीब पौने 2 इंच बारिश हो गई। वहीं अप्रैल में लगातार 11 दिन तक बारिश होने का रिकॉर्ड भी बन गया है। 7 अप्रैल से 17 अप्रैल तक प्रदेश में लगातार बारिश हुई है। अब 21 अप्रैल से फिर एक बार प्रदेश में बारिश होगी। 

5379487