Logo
election banner
MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल में बादल छाए रहे तो वहीं, मंदसौर में दोपहर में बारिश हुई। वहीं, दमोह सबसे गर्म रहा। यहां का टेम्प्रेचर 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम ने करवट बदली है। शुक्रवार को राजधानी भोपाल में बादल छाए रहे तो वहीं, मंदसौर में दोपहर में बारिश हुई। वहीं, दमोह सबसे गर्म रहा। यहां का टेम्प्रेचर 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के 11 शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया। गुना, शिवपुरी, मंडला और टीकमगढ़ में तापमान 41 डिग्री से ज्यादा तो खजुराहो, सागर, खंडवा, नौगांव, उमरिया और सतना में 40 डिग्री रहा। राजधानी भोपाल में 39 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 37.4 डिग्री, ग्वालियर में 39.6 डिग्री, जबलपुर में 40.4 डिग्री और उज्जैन में 37.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

बता दें, भोपाल में सुबह से हल्के बादल छाए रहे। शाम करीब 7 बजे बारिश हुई। वहीं, रतलाम,  जबलपुर, सागर, टीकमगढ़, ग्वालियर, छिंदवाड़ा और मंदसौर में धूप के बाद दोपहर में बारिश हुई तो शिवपुरी, मुरैना में शाम को ओले गिरे। सीहोर में तेज आंधी के बाद पानी गिरा। छिंदवाड़ा में शाम को तेज हवा के बाद धुंध छा गई। बारिश भी हुई। दूसरी तरफ मंडला, दमोह, मैहर और सतना में गर्म हवाएं चलीं।

मौसम विभाग के अनुसार, मध्यप्रदेश में फिलहाल वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। ट्रफ लाइन भी मौजूद है। इस वजह से बादल छा हुए हैं। ऐसा ही मौसम 30 मार्च को भी बना रहेगा। गुना, निवाड़ी, छतरपुर, दमोह, अशोकनगर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, सीधी, शहडोल, सिवनी, पांढुर्णा उमरिया, अनूपपुर, डिंडौरी,  और बालाघाट में बारिश होने के आसार हैं।

मार्च के आखिरी दिनों में तेज गर्मी पड़ती है, इस बार भी ऐसा ही हो रहा है। मौसम वैज्ञानिकों ने फरवरी की तरह मार्च की विदाई भी बादल और बूंदाबांदी जैसे मौसम से होने की संभावना जताई है। बूंदाबांदी हुई तो यह लगातार तीसरा महीना होगा, जिसकी विदाई बदले हुए मौसम से होगी। 

5379487