Logo
election banner
MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 27  जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हैं। भोपाल समेत कई जिलों में मंगलवार(09 अप्रैल) को तेज बारिश और कहीं-कहीं ओले भी गिरें है।

MP Weather Update: अप्रैल के महीने में एक बार फिर मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बीते तीन दिनों में प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का दौर देखने को मिला। मौसम विभाग ने फिर बुधवार(10 अप्रैल) को 27 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं गुना और अशोकनगर में हल्की बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। इसके साथ ही आशंका जताई जा रही है कि आने वाले एक हफ्ते तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा।

मंगलवार को कई जिलों में तेज बारिश हुई
इससे पहले मंगलवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, विदिशा, रायसेन, शाजापुर, जबलपुर, खरगोन समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई। वहीं बैतूल में बारिश के साथ ओले गिरने से मूंग की फसलों को नुकसान पहुंचा है। 

27 जिलों में बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने भोपाल, जबलपुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, विदिशा, रायसेन, शहडोल, हरदा, सीहोर,  शाजापुर, राजगढ़, डिंडोरी,  उमरिया, आगर-मालवा, देवास, खंडवा, सागर, दमोह, बालाघाट, नर्मदापुरम, बैतूल, पांढुर्णा, नरसिंहपुर, कटनी, सिवनी, मंडला और अनूपपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

1 हफ्ते तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की वजह से आने वाले अगले हफ्ते तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। इसी के साथ ही राजस्थान, महाराष्ट्र के ऊपर दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और दो ट्रफ लाइन भी सक्रिय हुए है। जिस वजह से 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई गई है।

jindal steel Ad
5379487