Logo
बैतूल के सरकारी स्कूल में चौथी क्लास की बच्ची अंग्रेजी नहीं पढ़ पाई तो महिला शिक्षक ने पहले उसे जमकर पीटा। फिर सिर के बाल पकड़कर उखाड़ लिए।

बैतूल। अंग्रेजी नहीं पढ़ पाई तो महिला शिक्षक ने चौथी कक्षा की बच्ची को जमकर पीटा। इतना ही नहीं उसके सिर के बाल तक उखाड़ लिए। 9 साल की छात्रा के परिजनों ने मंगलवार को जनसुनवाई में इसकी शिकायत की। अधिकारियों ने कार्रवाई का भरोसा दिया है। मामला बैतूल के आमला ब्लॉक में खेड़ली बाजार प्राथमिक शाला का है। 

पिता स्कूल पहुंचे तो शिक्षक बोली-मैंने बच्ची को नहीं मारा
बच्ची के पिता ने शिकायत में बताया, 15 दिन पहले महिला टीचर पूर्णिमा साहू ने बच्ची को इंग्लिश की किताब पढ़ने के लिए कहा। वह नहीं पढ़ पाई। जिस पर शिक्षक ने बच्ची के बाल इतनी जोर से खींचे कि उसके बाल उखड़कर हाथ में आ गए। जब पिता स्कूल पहुंचे तो शिक्षिका कहने लगी कि उसने बच्ची को नहीं मारा।

आपत्ति जताई तो स्कूल वाले समझौता करने को कहने लगे 
पिता ने बताया कि बच्ची के साथ पढ़ने वाले छात्रों ने पूरी घटना को देखा। छात्रों ने बताया कि शिक्षक ने बच्ची के साथ मारपीट की है। हमने आपत्ति जताई तो स्कूल वाले समझौता करने के लिए बोलने लगे। गांव के लोगों ने जनसुनवाई के बारे में बताया तो यहां शिकायत करने चले आए। 

कार्रवाई की जाएगी  
जनसुनवाई में अधिकारियों ने कहा कि जिस तरह शिक्षिका ने छात्रा से मारपीट की है, वह अमानवीय है। जन शिक्षा केंद्र के डीपीसी संजीव श्रीवास्तव ने कहा, बच्ची से भी चर्चा की गई है। उसने मारपीट की बात कही है। टीम भेजकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

CH Govt jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487