Logo
Ladli behna Awas yojana: मध्य प्रदेश में 1.30 करोड़ महिलाएं लाड़ली बहना हैं। जिनके खाते में सरकार हर माह 1250 रुपए ट्रांसफर करती है। विधानसभा चुनाव में शिवराज सरकार ने पक्के मकान का वादा किया था। जिसे मोहन सरकार पूरा करने जा रही है। 

Ladli behna Awas yojana: मध्य प्रदेश में विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में मिली भाजपा की ऐतिहासिक सफलता से मोहन यादव सरकार गदगद है। बीजेपी की इस जीत में सूत्रधार बनी लाडली बहनों को बड़ी सौगात मिलने वाली है। राज्य सरकार ने इसके लिए ढाई हजार करोड़ के बजट का प्रावधान करने जा रही है। 

दरअसल, मध्य प्रदेश में 1.30 करोड़ महिलाएं लाड़ली बहना तौर पर पंजीकृत हैं। सरकार इनके खाते में हर माह 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर करती है। विधानसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन शिवराज सरकार ने सभी लाड़ली बहनों को पक्के मकान देने का वादा किया था। शिवराज सरकार का यह वादा मोहन सरकार पूरा करने जा रही है। 

क्या है लाडली बहना आवास योजना?  
लाडली बहना योजना की अपार सफलता के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहना आवास योजना लांच की थी। इसके तहत लाड़ली बहना योजना की उन लाभार्थियों को पीएम आवास के तहत पक्के मकान दिए जाने का प्रावधान किया गया, जिनके परिवार में पक्के मकान पहले से नहीं थे। इसके लिए चुनाव पूर्व आवेदन भी कराए गए। लाभार्थियों की ऑनलाइन लिस्ट जारी की गई। हालांकि, सीएम फेस बदल जााने से चुनाव बाद योजना ठंडे बस्ते में डाल दी गई। अब इसके लिए बजट आवंटित किए जाने की तैयारी है। 

कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर 
विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने कई वादे किए थे, लेकिन सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा करने का प्रयास अब तक नहीं हुआ। भाजपा की इस वादाखिलाफी को लेकर कांग्रेस मुखर है। पिछले दिनों पीसीसी कार्यालय में युवा कांग्रेस की बैठक के बाद पोस्टर जारी कर इस मुद्दे को मुखरता से उठाने का निर्णय लिया गया है। जिसमें लाडली बहना हाउसिंग योजना भी शामिल है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487