Logo
election banner
Bhopal and Mandla Fire: एमपी के भोपाल और मंडला में भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से किराना, जनरल स्टोर्स, रेस्टोरेंट और जिम, जूते-चप्पल, कपड़े सहित कई दुकानों का सामान जलकर खाक हो गया। भोपाल में आग की लपटों के बीच फंसे पांच लोगों को सुरक्षित बचाया गया।

Bhopal and Mandla Fire: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में फिर आग भड़क गई। गौतम नगर की 4 दुकानों में बुधवार तड़के 4.30 बजे भीषण आग लग गई। दुकानों के ऊपर बने फ्लेट में रहने वाले एक ही परिवार के 5 लोग फंस गए। सभी को रेस्क्यू कर बचाया गया। साढ़े 3 घंटे में आग पर काबू पाया गया। दुकानों का पूरा सामान जलकर राख हो गया। इधर  मंडला के नैनपुर इलाके में मंगलवार रात जूते-चप्पल और कपड़े की दुकानों में भीषण आग लग गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझ पाई। आग में दुकानों का सामान जलकर राख हो गया।

आग की लपटों से घिरे परिवार को फायर फाइटरों ने बचाया 
जानकारी के मुताबिक, भोपाल के चेतक ब्रिज से कुछ दूर पर गौतम नगर मार्केट में शार्ट सर्किट के कारण आग भड़क गई। आग बढ़ती गई और बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाला परिवार लपटों से घिर गया। 5 में से 3 सदस्य को तो आसानी से उतार लिया गया, लेकिन 2 युवतियां आग में फंस गई थी। जिन्हें रेस्क्यू करना पड़ा। फायर बिग्रेड की टीम ने तड़के 4.30 बजे लगी आग पर साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फायर फाइटर शाहनावाज और उनके साथियों ने सभी को सुरक्षित बचा लिया।  

छह दमकलों ने आग पर पाया काबू 
फायर बिग्रेड टीम के मुताबिक, कपड़े और जनरल स्टोर्स के सामान के कारण आग भीषण हो गई थी। शटर बंद थी, अंदर से आग की लपटें तेजी से बाहर निकल रही थीं। इसलिए शटर तोड़नी पड़ी। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। फतेहगढ़, गोविंदपुरा और माता मंदिर की 6 दमकलों ने आग पर काबू पाया। आग की चपट में आने से दुकानदारों का लाखों का सामान जकर खाक हो गया। कपड़ा, किराना, किराना दुकानों का सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। ऊपर के घरों के कांच भी फूट गए और आग की वजह से सामान को नुकसान पहुंचा।

बुधवारी बाजार में भीषण आग में दुकानों का सामान खाक 
इधर मंडला के नैनपुर के बुधवारी बाजार में मंगलवार रात जूते-चप्पल और कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने से जूते-चप्पल और कपड़े की दुकान का सारा सामान धू-धूकर जलकर खाक हो गया। मौके पर लोगों का हुजूम लगा गया। अग्निकांड में लाखों को नुकसान हुआ है।

5379487