Logo
election banner
लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में सभी दल जुट गए हैं। इसी बीच लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने क्लस्टर वाइज स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है, जिसमें मध्यप्रदेश के राघौगढ़ सीट से युवा विधायक जयवर्धन सिंह को जगह दी गई है।

MP Politics: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में सभी दल जुट गए हैं। इसी बीच लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने क्लस्टर वाइज स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है, जिसमें मध्यप्रदेश के राघौगढ़ सीट से युवा विधायक जयवर्धन सिंह को जगह दी गई है।

हाल ही में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। कांग्रेस पार्टी भी पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी ने क्लस्टर वाइज स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। टोटल 5 कलस्टर कमेटी बनाई गई है, जिसमें मध्यप्रदेश के युवा विधायक जयवर्धन सिंह को जगह दी गई है। इस कमेटी में मध्यप्रदेश के किसी सीनियर नेताओं को जगह नहीं दी गई है, बल्कि युवा चेहरे पर पार्टी ने भरोसा जताकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे को जिम्मेदारी सौंपी है।

कमलनाथ को नहीं मिली जगह
लोकसभा चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी में जयवर्धन सिंह को पांचवें क्लस्टर में जगह मिली है। इस कलस्टर के चेयरमैन राणा के पी सिंह होंगे। पांचवे कलस्टर में बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत उत्तरी भारत के 11 राज्यों को शामिल किया गया है। कमलनाथ को इस कमेटी में जगह न मिलने के कई कयास निकाले जा रहे हैं। माना यह भी जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की हार के कारण पूर्व सीएम कमलनाथ को स्क्रीनिंग कमेटी में जगह नहीं दी गई है।

जयवर्धन सिंह ने जताया आभार
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी टिकट वितरण से लेकर चुनावी रणनीति बनाने और गठबंधन के साथ समन्वय स्थापित करने का फैसला लेने का कार्य करेगी। इस कमेटी में जयवर्धन सिंह को पार्टी द्वारा अहम जिम्मेदारी मिलने पर पार्टी और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का आभार व्यक्त किया है। 

जयवर्धन सिंह ने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफार्म में लिखा: मैं लोकसभा चुनाव के लिए क्लस्टर लेवल स्क्रीनिंग कमेटी का हिस्सा बनने का मौका देने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम आगामी चुनावों में कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत दिलाने के लिए प्रयास और कड़ी मेहनत करेंगे।

5379487