Logo
election banner
Lok Sabha Chunav 2024: मध्यप्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर है। इंदौर में लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। इंदौर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने मैदान छोड़ दिया है। अक्षय ने सोमवार को नामांकन वापस ले लिया।

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के बीच मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर है। इंदौर (Indore) लोकसभा सीट पर कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा। इंदौर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार अक्षय कांति बम (Akshay Kanti Bam) ने मैदान छोड़ दिया है। अक्षय ने सोमवार को  कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और भाजपा विधायक रमेश मेंदोला के साथ निर्वाचन कार्यालय जाकर नामांकन वापस ले लिया। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय सीधे भाजपा (BJP) कार्यालय पहुंचे और भाजपा का दामन थाम लिया है। चौथे चरण के चुनाव के लिए आज नाम वापसी के आखिरी दिन अक्षय के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है।

Aksham Bam joins BJP

भाजपा कार्यालय में ली सदस्यता 
अक्षय कांति बम ने भाजपा का दामन थाम लिया है। अक्षय के भाजपा जॉइन करने के बाद भाजपा कार्यालय में मंत्री विजयवर्गीय के साथ उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, विधायक रमेश मेंदोला, भाजपा शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, महापौर पुष्यमित्र भार्गव और कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक संजय शुक्ला।

शिवराज बोले- कांग्रेस देश को विनाश की तरफ ले जा रही 
एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा में शामिल हुए हैं। कांग्रेस देश को विनाश की तरफ ले जा रही है, इसलिए उनके उम्मीदवार भी पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। अब उम्मीदवार का भी भरोसा कांग्रेस पर नहीं है। उनका विश्वास अब मोदी जी पर है। इसलिए पार्टी छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। 

नरेंद्र सलूजा की पोस्ट: पटवारी का गृह नगर इंदौर कांग्रेस मुक्त
मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी पर निशाना साधा है। सलूजा ने लिखा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का गृह नगर इंदौर कांग्रेस मुक्त....। कांग्रेस मैदान से ग़ायब...। कांग्रेस उम्मीदवार वापस...। देश और प्रदेश को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाले पटवारी देख ले इंदौर में कांग्रेस की स्थिति। इसके बाद अब जीतू पटवारी को अपने पद से इस्तीफ़ा दे देना चाहिए।

कैलाश विजयवर्गीय की पोस्ट: अक्षय का भाजपा में स्वागत 
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस प्रत्याक्षी अक्षय बम सोमवार सुबह कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। उनके साथ भाजपा विधायक रमेश मेंदोला और एमआईसी मेंबर जीतू यादव थे। अक्षय ने नाम वापस लिया और फिर मेंदोला के साथ कार्यालय के बाहर निकल गए। कुछ देर बाद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक्स पर अक्षय के साथ फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि अक्षय का भाजपा में स्वागत है। इसके बाद अक्षय को लेकर कैबिनेट मंत्री कैलाश सीधे भाजपा कार्यालय पहुंचे। बम के अचानक नामांकन वापस लेने से कांग्रेस नेता नाराज हैं, वे उनके घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच रहे हैं।

रमेश मेंदोला की पोस्ट 
इंदौर विधायक रमेश मेंदोला ने एक्स पर लिखा है कि कांग्रेस के इंदौर के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी एक परिवार की पार्टी छोड़कर मोदीजी के परिवार में शामिल हो रहें है।  कांति बम जी का भाजपा में स्वागत है।

चुनाव से पहले कांग्रेस की हार 
प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने लिखा है कि इंदौर में प्रत्याशी विहीन हुई कांग्रेस। कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने लिया नामाकंन वापस। भाजपा होगी अबकी बार 400 पार। चुनाव से पहले ही हुई कांग्रेस की हार।

17 साल पुराने केस में जोड़ी हत्या के प्रयास की धारा 
बता दें कि अक्षय बम के 17 साल पुराने एक केस में पुलिस ने नामांकन वाले दिन हत्या के प्रयास की धारा जोड़ी थी। भाजपा ने इस आधार पर बम का नामांकन खारिज करने की मांग की थी कि अक्षय ने शपथ पत्र में इसका उल्लेख नहीं किया है। लेकिन, जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह ने भाजपा की आपत्ति को खारिज कर दिया था। इस मामले में बम को 10 मई को कोर्ट में हाजिर होना है।

तीन बजे तक चलेगी नाम वापसी की प्रक्रिया 
खबर है कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए अक्षय बम के निवास पर पुलिस तैनात है। पुलिस को आशंका है कि कांग्रेस कार्यकर्ता बम के निवास पर प्रदर्शन कर सकते हैं। इस दौरान तोड़फोड़ न हो, इसलिए पुलिस तैनात की गई है। इधर कलेक्टर आशीष सिंह के अनुसार, कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम समेत कुल तीन उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म वापस लिए हैं। आज दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी की प्रक्रिया जारी रहेगी। इंदौर में 23 उम्मीदवार बचे हैं। 

5379487