Logo
election banner
Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 24 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं। बीजेपी ने इंदौर समेत पांच सीटों को होल्ड पर रखा है। इसी बीच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है।

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 29 सीटों में से 24 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं। बाकी 5 सीटों पर भी जल्दी ऐलान हो जाएगा। इसी बीच मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इस बार इंदौर के सांसद शंकर लालवानी का टिकट कट गया है।

इंदौर से इस बार होगी महिला उम्मीदवार 
विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम में कहा कि उड़ते उड़ते खबर मिली है कि सांसद शंकर लालवानी का टिकट इसलिए कट गया क्योंकि इस बार किसी महिला को टिकट देना है। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस बार इंदौर से महिला सांसद होना चाहिए। महिला को चुनाव लड़ाओ वो भी सेफ सीट से चुनाव लड़ाओ। हालांकि महिला उम्मीदवार कौन है इसकी पुष्टि नहीं की है।

महिलाओं ने कहा कि "हम तैयार हैं"
इस बीच किसी ने मंच से कहा कि कविता यादव तैयार है। फिर उन्होंने वहां बैठी महिलाओं से पूछा कि यदि प्रधानमंत्री ने पूछ लिया कि किसे चुनाव लड़ना है तो फिर? इस पर वहां बैठी अधिकतर महिलाओं ने कहा कि हम तैयार हैं। इस पर विजयवर्गीय ने कहा कि इतनी सारी महिलाएं तैयार हैं, वे लोकसभा-विधानसभा चुनाव लड़ेंगी तो हम क्या करेंगे? 

इंदौर सीट पर 1988 से महिला का होल्ड
इंदौर की लोकसभा सीट पर 1988 से महिला का होल्ड है। लोकसभा की स्पीकर रही सुमित्रा महाजन 1988 में लोकसभा का चुनाव पहली बार लड़ीं और तब से 2014 तक लोकसभा का एक भी चुनाव नहीं हारीं। वो आठ बार लोकसभा चुनाव जीतने वाली प्रथम महिला सांसद हैं। वो पहली महिला हैं जो कभी लोकसभा चुनावों में पराजित नहीं हुई। इसके बाद 2019 में शंकर लालवानी को टिकट दिया गया।

5379487