Ashok Gehlot Guna Rajgarh Rally update: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवासन शनिवार को मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। गुना संसदीय क्षेत्र के चाचौड़ा और राजगढ़ लोकसभ सीट के सारंगपुर में चुनावी सभाएं संबोधित की। इस दौरान राजगढ़ लोकसभा के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और गुना प्रत्याशी राव यादवेंद्र यादव भी मौजूद रहे। 

वीडियो देखें...

सारंगपुर में अशोक गहलोत बोले- 

  • पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिग्वियज सिंह की तारीफ करते हुए वर्ततान राजनीतिक हालातों पर चिंता जताई। कहा, 2014 में कई तरह के झूठ बोलकर सत्ता में आए थे, लेकिन किया क्या? वित्त मंत्री सीता निर्मलारमण ने इलेक्टोरल बांड को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया है। 
  • मोदी जी न खाऊंगा न खाने दूंगा की बात करते हैं, लेकिन सारे भ्रष्टाचारियों को पार्टी में शामिल कर लेते हैं। इसी मप्र में अजीत पवार के खिलाफ 70 हजार करोड़ के घोटाले के आरोप लगाए थे, लेकिन दो दिन बाद उन्हें महाराष्ट्र में मंत्री बना दिया। यह देश के लिए चिंता का विषय है। 
  • अशोक गहलोत ने जांच एजेंसियों और संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग पर भी सवाल उठाए। कहा, मोदी मंगलसूत्र और हिंदू मुस्लिम के नाम पर वोट मांगते हैं, विकास की बातें क्यों नहीं करते। 
  • इंदिरा गांधी सरकार की याद करते हुए गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी हर समय गांधी परिवार परा सवाल उठाते रहते हैं, लेकिन इस परिवार ने जो शाहदत और त्याग किया है, आसान नहीं है। मैं इंदिरा सरकार के मंत्री था। ओडिशा की सभा में इंदिरा जी ने हत्या की आशंका जताई थी, लेकिन डरीं नहीं और कहा, मैं अपने खून का कतरा कतरा देश के लिए समर्पित करना चाहती हूं। 
     

दिग्विजय ने सांसद पर लगाया टैंकर घोटाले का आरोप 
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सांसद रोडमल नागर ने साढ़े सात करोड़ के टैंकर घोटाले का आरोप लगाया। कहा, वह 10 साल से सांसद हैं, लेकिन चाचौड़ा के लोगों को नहीं जानते। कभी किसी के दुख सुख में शामिल नहीं होते। दिग्विजय ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा, आप मेरे लिए जीवन के चार दिन दे दो। कहा, जो कार्यकर्ता अपनी पोलिंग में जितनी बड़ी लीड देगा, वह मेरे लिए उतना बड़ा नेता होगा। 2019 में हमने 6000 रुपए महीने देने का वादा किया था, लेकिन सरकार नहीं बनाई। अब कांग्रेस ने पांच गारंटियां दी है। 

पटवारी बोले-चचौड़ा से 50 हजार की लीड पक्की
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने मोदी सरकार की खामियां गिनाते हुए कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। कहा, इलेक्टोरल बांड के जरिए मोदी सरकार ने करप्शन का रिकॉर्ड बनाया है। वादा किया था काला धन लाने, 15-15 लाख रुपए वापस लाने का, लेकिन सत्ता में आते ही सारी भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में मिला लिया। नोटबंदी-जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था चौपट कर दी। कोरोना के समय लोग उपचार के अभाव में मर गए। कांग्रेस की गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा, चचौड़ा से 50 हजार की लीड पक्की। 

बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे गहलोत 
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी उज्जैन पहुंचकर बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे। साथ ही यहां माली धर्मशाला में माली समाज के लोगों से संवाद करेंगे। शाम छह बजे दोनों नेता इंदौर पहुंचेंगे और फिर यहां से पूर्व सीएम गहलोत जयपुर के लिए रवाना होंगे।