Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: MP की 7 लोकासभा सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान है। लेकिन भाजपा ने तीसरे चरण वाली सीटों पर चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। PM मोदी 26 अप्रैल को 5वीं बार मध्य प्रदेश पहुंच रहे हैं।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहें जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live Update 

खाईं में गिरी बस, 15 बाराती घायल 
मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में बारातियों से भरी बस खाई में गिर गई। हादसे में 15 बाराती घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घाटन सिंहपुर थाना क्षेत्र के पथखई घाट की है। बस डिंडौरी जिले के गोपालपुर से लौट रही थी। पथखई घाट में अचानक अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई।  

IPL सट्टा लगवाने वाला बुकी गिरफ्तार 
इंडियन प्रिमियर लीग (आईपीएल) शुरू होते ही सट्‌टेबाज सक्रिय हो गए हैं। इंदौर की लसूड़िया थाना पुलिस ने एक होटल में दबिश देकर बुकी को पकड़ा है। आरोपी झाबुआ जिले के थांदला का निवासी है। शनिवार रात दबिश देकर उसके दो मोबाइल और अन्य सामग्री जब्त की।

सिंधिया जी बातएं गुना शिवपुरी कुपाषित क्यों 
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोमवार को भोपाल में प्रेस कान्फ्रेंस कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर सवाल उठाए। कहा, सिंधिया जी को बताना चाहिए कि शिवपुरी और गुना कुपोषित क्यों है? गुना-शिवपुरी जिले के बच्चों को स्कूल, कॉलेज, स्वास्थ्य की बेहर सुविधाएं क्यों नहीं मिलीं? आप तो सालों से सांसद हैं। 

छतरपुर में टूटा मंच, बाल-बाल बचे CM मोहन यादव 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान बाल बाल बचे। छतरपुर में रविवार को रोड शो-के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी उनका मंच टूट गया, जिससे सीएम मोहन यादव लड़खड़ा गए, लेकिन सुरक्षाकर्मी व कार्यकर्ताओं ने संभाल लिया। 

ग्वालियर में भाजपा नेता की पिटाई 
ग्वालियर में भाजपा के जिला कोषाध्यक्ष राजा भैया गुर्जर से मारपीट का प्रकरण सामने आया है। गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने उनके घर में घुसकर मारपीट की है। पूरा घटनाक्रम CCTV में कैद हो गया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।  
 

 

प्रधानमंत्री 24 को भोपाल में करेंगे रोड-शो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल को भोपाल में रोड-शो और सागर-बैतूल में जनसभा करेंगे। भोपाल में प्रधानमंत्री पुरानी विधानसभा से रोशनपुरा अपेक्स बैंक तक करीब एक किमी लंबा रोड-शो करेंगे। इस दौरान उनकी  सुरक्षा में 2000 जवान तैनात किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का यह पांचवा MP दौरा है। 7 अप्रैल को उन्होंने जबलपुर, 9 को बालाघाट, 14 को पिपरिया और 19 अप्रैल दमोह में चुनावी रैली की थी।  

CM मोहन यादव शाजापुर-उज्जैन में 
मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को शाजापुर और उज्जैन में प्रचार करेंगे। शाजापुर में सुबह 11 बजे भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सोलंकी और 12.40 बजे उज्जैन में अनिल फिरोजिया को नॉमिनेशन दाखिल कराएंगे। यहां जनसभा के बाद शाम 7 बजे भोपाल पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

 

वीडी शर्मा कटनी में करेंगे प्रचार 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सोमवार को दोपहर 2 बजे कटनी के लखापतेरी, 2.15 बजे जरवाही, 2.30 बजे निवार बाजार,  3.30 बजे तखला, 3.40 बजे इमलिया, शाम 4.15 बजे चावला चौक माधव नगर में प्रचार करेंगे। शाम 4.30 बजे सिंधु भवन में सामाजिक बैठक, 5.30 बजे बस स्टैंड ऑडिटोरियम में नवमतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।   

जीतू पटवारी खरगोन, इटारसी में करेंगे सभा 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, अरुण यादव, विवेक तन्खा व ओमकार मरकाम सोमवार सुबह 11.30 बजे खरगोन रवाना होंगे। खरगोन में 1 बजे कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते की नामांकन रैली में शामिल होंगे। 3 बजे सनावद में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा करेंगे। 5 बजे सिवनी मालवा और शाम 7 बजे इटारसी में कांग्रेस उम्मीदवार संजय शर्मा के पक्ष में जनसभा करेंगे। रात 8.30 बजे भोपाल रवाना होंगे।

5379487