Logo
election banner
Indore Lok Sabha election 2024: इंदौर को मतदान में नंबर-1 बनाने 56 दुकान व्यापारी संघ ने अनोखी पहल शुरू की है। 13 मई को पहली बार मतदान करने वाले युवाओं व बुजुर्गों को पोहा जलेबी और कोलड्रिंक्स मुफ्त मिलेगी।

Indore Lok Sabha election 2024: इंदौर के पोहा-जलेबी की चर्चा पूरे देश में होती है, लेकिन लोकसभा चुनाव के बीच इंदौरी पोहा-जलेबी विशेष ऑफर के लिए चर्चा में है। पहली बार वोट डालने वालों को इंदौरी पोहा-जलेबी और आइसक्रीम मुफ़्त मिलेगा। 

दरअसल, लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और स्वच्छता की तरह वोटिंग में भी इंदौर को नंबर वन बनाने के लिए अनूठी पहल शुरू की गई है। इंदौर के 56 दुकान व्यापारी संघ ने तय किया है कि 13 मई को फर्स्ट टाइम वोटर्स वोटिंग के बाद उंगली पर लगी नीली स्याही दिखाएंगे तो उन्हें पोहा-जलेबी, कोल्ड ड्रिंक्स और आइसक्रीम फ्री में दिया जाएगा। सुबह 9 बजे के पहले वोट करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को भी पोहा और आइसक्रीम मिलेगा। 

कलेक्टर से संवाद के बाद निर्णय 
इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में गत दिवस हुए मतदाता जागरूकता संवाद में शहर के विभिन्न व्यावसायिक संस्थानों और संगठनों के पदाधिकारियों ने इंदौर को वोटिंग में नंबर 1 बनाने का निर्णय लिया है। 56 दुकान व्यापारी संघ भी इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रोत्साहित करने यह अनूठा निर्णय लिया है। 

विधानसभा चुनाव में किया था प्रयोग 
विधानसभा चुनाव में भी इंदौरी मुफ्त पोहा जलेबी वाली पहल की गई थी। तब सुबह 9 बजे से पहले वोट डालने वालों को फ्री में पोहा दिया गया। इस दौरान दुकानों में काफी भीड़ देखने को मिली थी। अब इंदौर के व्यापारी एक बार फिर नया करने जा रहे हैं। इस बार सिर्फ पोहा नहीं बल्कि जलेबी, आइसक्रीम, कोल्डड्रिंक और नूडल्स भी फ्री में उपलब्ध कराएंगे।  

jindal steel
5379487