Logo
election banner
MP Weather Update: मध्यप्रदेश के 3 जिलों में भारी बारिश समेत तूफान और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने 3 जिलों के प्रशासन को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में अगले 3 घंटों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (NDMA) ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के तीन जिलों में तेज तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इस दौरान भोपाल, सागर और देवास में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज तूफान आ सकता है। इसके साथ ही बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। सरकार ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। 

गुरुवार को सावन जैसी बरसात
इससे पहले गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। भोपाल में देर रात गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। वहीं छिंदवाड़ा, उज्जैन, विदिशा, रतलाम, सागर समेत कई जिलों में बारिश हुई। जबकि गुना और रतलाम में ओले भी गिरे। 

कहीं रेड तो कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने शुक्रवार के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, विदिशा, पन्ना, सागर, अशोकनगर, भिंड, राजगढ़, बुरहानपुर, मंदसौर, सिंगरौली, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर-मालवा, शहडोल, उमरिया, और कटनी जिलों में हल्की बारिश के साथ गरज-चमक की स्थिति रहेगी। वहीं जबलपुर, रायसेन, बालाघाट, शाजापुर, सीहोर, हरदा, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी,   और दमोह के लिए ऑरेंज अलर्ट है। छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर और पांढुर्णा में रेड अलर्ट है।

देर रात भोपाल में तेज बारिश
गुरुवार को दिनभर राजधानी में मौसम सुहाना बना रहा और बारिश से राहत रही। लेकिन देर रात करीब 11.45 बजे मौसम ने फिर पलटा खाया और गरज-चमक और तेज हवा के साथ एक बार फिर बारिश शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। बादलों की गड़गड़ाहट सुनकर लोग सहम गए। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को ही पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जो पूरे प्रदेश के साथ राजधानी में भी बारिश करा रहा है।

बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत
गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत हो गई। दमोह के ग्राम दुधिया में रामजी बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ा था, तभी बिजली गिरी। उधर, आलीराजपुर में भूदरा बामनिया (28) ईंट के भट्टे को ढंक रहा था, तभी बिजली गिर गई। परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

jindal steel Ad
5379487