Logo
Bhopal AIIMS News: भोपाल एम्स में इमरजेंसी ओपीडी सेवाएं शुरू हो गई। इससे मरीजों को अब तत्काल और कम खर्च में इलाज मिलेगा। 

Bhopal AIIMS News: अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल में इमरजेंसी ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई है। इससे मरीजों को अब तत्काल और कम खर्च में इलाज मिलेगा। 

भोपाल एम्स के ट्रॉमा और इमरजेंसी मेडिसिन विभाग में 'इमरजेंसी मेडिसिन डे' मनाया गया। इस दौरान विभाग के प्रमुख डॉक्टर यूनुस और डॉक्टर भूपेश्वरी ने जलवायु परिवर्तन का आपातकालीन चिकित्सा पर प्रभाव विशेष कर गर्मी के दौरान होने वाली बीमारियों पर विशेष रूप से जानकारी दी।

ट्रॉमा और इमरजेंसी मेडिसिन विभाग द्वारा हीट स्ट्रोक पर एक नाटक प्रस्तुत किया गया, जिसमें लक्षण और उससे बचाव के तरीकों को भी बताया गया। इमरजेंसी ओपीडी इस अवसर पर विशेष रूप से छठी कक्षा में पढ़ने वाले शिवांश गौड़ ने एक शानदार कॉमिक के जरिए गर्मी से खुद को सुरक्षित रखने के तरीके बताए। 

वहीं, इमरजेंसी ओपीडी का उद्घाटन करते हुए एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर डॉ. अजय सिंह ने कहा कि मरीजों को समय पर और सही उपचार प्रदान कर हम कई जीवन बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम उपलब्ध संसाधनों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन कर मरीज को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर सकेंगे।

5379487