Logo
election banner
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भोपाल में बड़ी कार्रवाई की है। छत्तीसगढ़ के चर्चित महादेव सट्टा ऐप मामले में गिरीश तलरेजा को भोपाल से गिरफ्तार किया है। गिरीश तलरेजा महादेव सट्टा ऐप के मुख्य प्रमोटर्स में शामिल है। भोपाल के रतनलाल जैन की भी तलाश जारी है।

भोपाल। छत्तीसगढ़ के चर्चित महादेव सट्टा ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बड़ी कार्रवाई की है। ऐप के मुख्य प्रमोटर्स में शामिल गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम ने गुरुवार देर रात कई ठिकानों पर दबिश दी। तलरेजा की गिरफ्तारी उसके कोलार स्थित आवास से की गई। भोपाल के ही रतनलाल जैन की तलाश जारी है। रतनलाल अभी फरार है।

100 से ज्यादा प्रभावशाली लोग ईडी की रडार पर 
महादेव गेमिंग ऐप केस कथित रूप से अवैध सट्टेबाजी का एक प्लेटफॉर्म है। यह कंपनी कथित तौर से पोकर, कार्ड गेम, क्रिकेट और टेनिस, बैडमिंटन सहित कई लाइव गेम्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रदान करती है। मामले में देश की कई मशहूर हस्तियां और 100 से ज्यादा प्रभावशाली लोग ईडी के रडार पर हैं।

टीम तलरेजा को रायपुर ईडी को सौंपेगी
ईडी ने छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा ऐप की जांच के दौरान शुभम सोनी को गिरफ्तार किया था। तब खुलासा हुआ था कि शुभम और तलरेजा, रतनलाल के बीच करोड़ों का लेन-देन हुआ है। ईडी ने गिरीश को गिरफ्तार किया। भोपाल ईडी की टीम तलरेजा को रायपुर ईडी को सौंपेगी। 

देश के 15 ठिकानों पर दबिश
मामले में ईडी की टीम लगातार कई राज्यों में कार्रवाई रही है। ईडी ने इंदौर, गुरुग्राम, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और रायपुर सहित देश के करीब 15 ठिकानों पर दबिश दी है। नौ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब तक 580 करोड़ रुपए फ्रीज किए गए हैं। 1296 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

5379487