Disabled students protest in Bhopal: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को उस वक्त बवाल मच गया, जब जल संसाधन विभाग में दिव्यांगों के लिए निकाली गई भर्ती प्रक्रिया अचानक स्थगित कर दी गई। सहायक ग्रेड-3 के लिए इंटरव्यू होने थे, लेकिन अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए भोपाल पहुंचे तो बताया गया कि इंटरव्यू अभी नहीं होंगे। भर्ती प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी गई है।

दूर दराज गांवों से नौकरी की उम्मीद लेकर आए दिव्यांग युवाओं को जब अचानक नौकरी निरस्त करने की जाानकारी मिली तो उनका गुस्सा फूट गया। अभ्यर्थियों ने जल संसाधन विभा के दफ्तर में हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही अफसरों की गाड़ी के सामने खड़े होकर उन्हें गेट पर ही रोक लिया। बोले-पहले भर्ती बहाल कराओ फिर अंदर जाने देंगे। 

35 पदों के लिए इसी माह निकाली थी भर्ती 
जल संसाधन विभाग ने सहायक ग्रेड-3 के 35 पदों के लिए इसी माह भर्ती निकाली थी। अभ्यर्थियों को सोमवार 22 अप्रैल को वॉक इन इंटरव्यू के लिए भोपाल बुलाया गया, लेकिन यहां नोटिस चस्पा कर भर्ती निरस्त करने की जानकारी दी गई। जिससे अभ्यर्थियों का पारा हाई हो गया और अधिकारियों से जवाब मांगते हुए हंगामा करने लगे। जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट से भी उन्होंने भर्ती बहाल करने की मांग की है।

बोले-अफसरों के खिलाफ हो कार्रवाई 
दिव्यांगों ने भोपाल कार्यालय में विरोध प्रदर्शन करते हुए अचानक भर्ती निरस्त करने का करण पूछा है। साथ ही विभागीय मंत्री तुलसी सिलावट से भर्ती बहाल करने की मांग की है। कहा, बिना कारण भर्ती निरस्त करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। दिव्यांग अभ्यर्थियों ने अफसरों पर गाली-गलौज करने का आरोप भी लगाया है।