MP Politics News: मध्यप्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर है। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू की शिकायत पर पुलिस ने फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में कमलनाथ के पीए आरके मिगलानी और एक पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोमवार को कमलनाथ के शिकारपुर स्थित बंगले पर पुलिस पहुंची। मिगलानी से पूछताछ करने के बाद लौट आई।

मिगलानी को नोटिस देकर वापस आ गई पुलिस
पुलिस ने बताया कि मिगलानी और सचिन गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज किया है। सचिन गुप्ता से पुलिस पूछताछ कर रही है, उनका मोबाइल जब्त कर लिया है। मिगलानी से पूछताछ के लिए पुलिस गई थी। मिगलानी ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कुछ समय मांगा है। पुलिस उन्हें नोटिस देकर वापस आ गई है।

तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया केस 
बता दें कि भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू ने एक दिन पहले पुलिस में कमलनाथ के पीए आरके मिगलानी के खिलाफ शिकायत की थी। बंटी ने शिकायत में आरोप लगाए हैं कि कमलनाथ के पीए आरके मिगलानी और निजी चैनल के वीडियो जर्नलिस्ट ने अन्य पत्रकारों को मेरा एक फर्जी वीडियो वायरल करने के लिए 20 लाख रुपए का प्रलोभन दिया था। बंटी ने इससे जुड़ी बातचीत का एक वीडियो जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, बंटी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

बंटी ने शिकायत में क्या कहा, जानें 
पुलिस को दी शिकायत में बंटी ने कहा था कि सुदेश नागवंशी ने एक शिकायत दर्ज कराई कि छिंदवाड़ा के आदित्य धाम निवासी सचिन गुप्ता और कमलनाथ के निज सचिव आरके मिगलानी ने एक फर्जी वीडियो एआई तकनीक से बनाया है। यह वीडियो पूरी तरह से फर्जी है। इसी तरह एक निजी चैनल द्वारा चलाई जा रही ओरिजनल न्यूज का भी एक फर्जी वीडियो बनाया है जो कि वास्तव में झूठा और भ्रामक है।

कमलनाथ ने X पर लिखा-BJP कांग्रेस नेताओं पर दबाव डाल रही 
पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी भाजपा पर आरोप लगाए हैं। कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी लगातार कांग्रेस के नेताओं पर दबाव डाल रही है और जो दबाव में नहीं आता, उसके ऊपर छापेमारी और दूसरी कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस के आदिवासी विधायक नीलेश उइके पर इस तरह का दबाव डाला गया, लेकिन वे इसके आगे नहीं झुके तो उनके ऊपर छापे डाले गए।

मैं इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं 
कमलनाथ ने आगे लिखा है  नीलेश के आवास, निर्माणाधीन भवन, खेत खलिहान और अन्य स्थानों पर जिस तरह से छापेमारी की कार्रवाई की गई। घंटों तक तलाशी के बाद कुछ नहीं मिला। इससे स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी प्रशासन का दुरुपयोग कर कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। कमलनाथ ने कहा मैं तरह की कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं। पार्टी के सभी कार्यकर्ता नीलेश उईके के साथ हैं।