Logo
election banner
MP Lok Sabha Chunav Third Phase Voting: भोपाल में नाबालिग बेटे से वोट डलवाने वाले भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर पर FIR दर्ज कर ली गई है। पीठासीन अधिकारी सहित पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया है।

MP Lok Sabha Chunav Third Phase Voting: मध्यप्रदेश में  सात मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान बड़ी गड़बड़ी हुई। भोपाल में भाजपा जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से अपना वोट डलवाया। बच्चे से वोट डलवाने का VIDEO सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वीडियो की जांच पड़ताल के बाद भोपाल जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर पर FIR दर्ज कर की गई। बूथ के पीठासीन अधिकारी संदीप सैनी, उनके सहायक सीआर बाथम, मनोज कुमार मौर्य और मदन गोपाल पटेल को सस्पेंड कर दिया है। बूथ पर तैनात प्रधान आरक्षक संतोष को लाइन अटैच किया है।

कांग्रेस नेता पीयूष बबेले की पोस्ट 
कांग्रेस नेता पीयूष बबेले ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लिखा है कि भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है। भोपाल में भाजपा के जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर ने नाबालिग बेटे से डलवाया वोट। वोट डालते वक्त का विनय मेहर ने वीडियो भी बनाया। वीडियो फेसबुक पर विनय मेहर ने किया पोस्ट। कोई कार्रवाई होगी?

कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई 
बता दें कि भोपाल संसदीय सीट पर तीसरे चरण की वोटिंग के दिन 7 मई को बैरसिया तहसील के मतदान केंद्र क्रमांक 71 खितवास पर मेहर ने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। वायरल होने के बाद इसे डिलीट भी कर दिया। कांग्रेस ने एक्स पर Tweet कर मुद्दे को उठाया। मामला सामने आने के बाद भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को जांच सौंपी थी। तीन घंटे में ही जांच पूरी कर मेहर पर बैरसिया थाने में FIR दर्ज करा दी गई।

5379487