Logo
election banner
उज्जैन के बीसलखेड़ी में 11 फीट, 50 किलो का अजगर मिलने से गांव वाले दहशत में आ गए। सूचना पर विभाग की टीम पहुंची और अजगर का रेस्क्यू किया।

उज्जैन। 11 फीट लंबे और 50  किलो के अजगर को देखकर उज्जैन के बीसलखेड़ी के ग्रामीण दहशत में आ गए। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची। एक घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद किसी तरह अजगर को पकड़ा। चार लोगों ने उठाकर उसे पिंजरे में बंद किया तब गांव वालों ने राहत की सांस ली। 

रेस्क्यू ऑपरेशन देखने उमड़ पड़े ग्रामीण 
बता दें कि वन विभाग उज्जैन ने 11 फीट लंबे अजगर को पकड़ा है। ग्रामीणों की सूचना पर सोनू चौहान, राजेश चौहान, दिलीप शेर, संजय झा, वनरक्षक दिलीप सिंह पंवार बीसलखेड़ी गांव पहुंचे। अजगर को पकड़ने में वन विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अजगर का रेस्क्यू ऑपरेशन देखने भीड़ उमड़ पड़ी। गांव वालों ने रेस्क्यू का वीडियो भी बनाया।  

सागर में अजगर ने सियार को निगल लिया था 
इससे पहले भी एमपी में लंबे और वजनी अजगर देखे गए हैं। अक्टूबर माह में सागर के मीरखेड़ी गांव में 6 फीट के अजगर ने सियार को निगल लिया था। शिकार के बाद अजगर नाले में जाकर बैठ गया। ग्रामीणों ने उसे देखा तो दहशत में आ गए। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची, अजगर का रेस्क्यू किया तो उसने सियार को उगल दिया। घटना का वीडियो भी खूब वायरल हुआ। रेस्क्यू के बाद अजगर को जंगल में छोड़ा। इसी तरह आगर-मालवा के एक गांव में 12 फीट का अजगर निकला था। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग ने अजगर का रेस्क्यू किया था। 

5379487