Logo
election banner
Congress MP Geeta Koda Joins BJP: गीता कोड़ा ने सिंहभूम लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। गीता कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस द्वारा किए गए गठबंधन से नाखुश थीं। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को भेज दिया है।

Congress MP Geeta Koda Joins BJP: झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी की एकमात्र सांसद गीता कोड़ा ने इस्तीफा दे दिया। सोमवार को उन्होंने रांची में भाजपा जॉइन कर लिया। वह पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। पार्टी के प्रदेश प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। 

2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा और उसके सहयोगियों ने झारखंड की 14 में से 12 सीटें जीतीं थीं। गीता कोड़ा ने सिंहभूम लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। गीता कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस द्वारा किए गए गठबंधन से नाखुश थीं। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी आलाकमान को भेज दिया है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले उनके इस्तीफे से पार्टी को बड़ा नुकसान होगा।

बाबूलाल मरांडी ने पूछा- क्या अस्तित्व में है INDI गठबंधन?
भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या INDI गठबंधन अस्तित्व में है? उन्होंने विपक्षी दलों के इस समूह भ्रष्ट लोगों का एक सम्मेलन कहा। पश्चिम बंगाल और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करने के ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के हालिया कदमों का जिक्र करते हुए मरांडी ने कहा कि भारत का गठबंधन अस्तित्व में नहीं है और भविष्य में भी यह अस्तित्व में नहीं आएगा। ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह पश्चिम बंगाल में लेफ्ट और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी। अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब और हरियाणा पर अपना रुख साफ करते हुए कहा है कि वह सीट शेयरिंग नहीं करेंगे। 

मरांडी ने कहा कि INDI गठबंधन सिर्फ भ्रष्ट लोगों का एक मिश्रण है। वे पीएम मोदी से इतने डरे हुए हैं कि किसी भी तरह वे खुद को सुरक्षित रखना चाहते हैं। लेकिन उनका चरित्र और अतीत जनता को पता है।

झारखंड की सभी सीटें जीतने का दावा
आगामी लोकसभा चुनाव में झारखंड में भाजपा के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर मरांडी ने कहा कि पिछली बार एनडीए गठबंधन ने 12 सीटें जीती थीं। दो सीटें पर जीत से हम चूक गए थे। इस बार हम उन दो सीटों पर भी जीत हासिल करने जा रहे हैं। 

अपने कर्मों की वजह से गिरफ्तार हुए हेमंत सोरेन
कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) प्रमुख और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए मरांडी ने उन पर कटाक्ष किया। उन्हें उनके कर्मों के कारण गिरफ्तार किया गया था।

मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन को उनके कर्मों के कारण गिरफ्तार किया गया। एक कहावत है, 'जैसा बोओगे, वैसा काटोगे। वह पिछले चार वर्षों से राज्य को लूट रहे थे। सरकार भ्रष्ट अधिकारियों और मध्यस्थों द्वारा चलाई जा रही थी।मैं विभिन्न परियोजनाओं में खामियों के बारे में सरकार को लिखता रहा। हालांकि, उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। धीरे-धीरे उन्हें मुख्यमंत्री का पद छोड़ना पड़ा और सलाखों के पीछे जाना पड़ा

5379487