Logo
election banner
हरियाणा के नारनौल में नहर में नहाने उतरा ट्रेलर हेल्पर पानी के तेज बहाव में डूब गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से शव की तलाश शुरू की। नहर का पानी कम करवाने पर युवक का शव मिला। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Narnaul: सुराणा की नहर में नहाने उतरा ट्रेलर हेल्पर पानी के तेज बहाव में डूब गया। मृतक की पहचान करीब 22 वर्षीय दीपक सिंह तंवर के रूप में हुई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव की तलाश शुरू की। गोताखोरों की टीम भी बुलाई गई, लेकिन शव नहीं मिला। आखिर में नहर का पानी रूकवाया गया, जिसके बाद युवक का शव मिला। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा गया। पुलिस ने मृतक के ताऊ की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू की।

खनन लेकर फरीदाबाद जा रहा मृतक व ट्रेलर चालक

जानकारी अनुसार कोटपूतली राजस्थान के गांव रामनगर निवासी दीपक सिंह तंवर ट्रेलर पर हेल्पर था। वह वीरवार दोपहर को कुलताजपुर एरिया से खनन लेकर फरीदाबाद जा रहे थे। जब वह नारनौल पार करके 152-डी के पास पहुंचे तो वहां रूक गए। तब नहर में गांव के लड़के नहा रहे थे। उन्हें नहाता देख दीपक ने भी नहाने की इच्छा की और वह भी नहर में उतर गया। उसे तैरना नहीं आता था और पानी का बहाव भी तेज था। नहर में उतरने के उपरांत वह उसमें डूब गया और बहता चला गया। आसपास नहा रहे गांव के लड़कों ने उसे ढूंढने की कोशिश भी की, लेकिन वह नहीं मिला। इस पर पुलिस को वीटी कराई गई। जिस पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची तथा नहर में रस्सों के सहारे उतरकर उसे खोजने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिला।

गोताखोरों की मदद से मिला युवक का शव

नहर में डूबे युवक को खोजने के लिए पुलिस ने गोताखोर बुलाए और नहर का पानी बंद कराया, तब जाकर वह मृतावस्था में मिला। दीपक के साथ ट्रेलर का ड्राइवर भी था, जिसने दीपक के गांव रामनगर में फोन पर सूचना दी, जिस पर गांव से भी लोग घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक दीपक के ताऊ के बेटे सुरेंद्र सिंह तंवर के बयान पर इत्तेफाकिया हादसे की कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई करने उपरांत नागरिक अस्पताल से पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक अविवाहित था और वह तीन भाई थे एवं एक बहन है। सुरेंद्र के अनुसार अब तीनों भाईयों की मौत हो चुकी है।

परिवार में नहीं बचा कोई कमाने वाला

मृतक दीपक के परिवार में वह अकेला कमाने वाला था। दीपक का एक भाई जब वह 10-12 साल का था, तब जोहड़ में डूबने से मौत हो गई। जबकि दूसरे भाई की करीब दो साल पहले 11 हजार वोल्टेज की लाइन का तार टूट कर गिरने से मौत हो चुकी है। पिता एक पैर से दिव्यांग है, जबकि मां गूंगी-बहरी है। इस परिवार में अब कोई कमाने वाला नहीं है और न ही कोई जमीन जायदाद है। ग्रामीणों ने गमगीन माहौल में शव को गांव ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

तालाब में डूबे युवक को तलाशने के लिए एनडीआरएफ ने चलाया सर्च अभियान

जुलाना के गांव मालवी के तालाब में वीरवार को एक युवक डूब गया। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह 11 बजे मालवी गांव निवासी 32 वर्षीय सम्मत तालाब में नहाने के लिए उतरा था। कुछ देर बाद वह तालाब में डूब गया। सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इसकी सूचना डायल 112 पर दी गई। सूचना पाकर रेस्कयू टीम मौके पर पहुंची। काफी तलाश के बावजूद कोई सुराग नहीं लगा तो रेस्कयू टीम को बैरंग ही लौटना पड़ा। मौके पर गोताखोर बुलाए, लेकिन गोताखोरों को भी निराशा ही हाथ लगी। प्रशासन और ग्राम पंचायत द्वारा एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। हिसार से एनडीआरएफ की टीम और थाना प्रभारी नवीन मोर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। टीम ने तीन घंटे तक तालाब में सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। एनडीआरएफ टीम को बैरंग ही लौटने पर मजबूर होना पड़ा।

5379487