Logo
election banner
हरियाणा के भूना में अंतर जातीय विवाह करने के मामले में अज्ञात लोगों ने युवक के घर में आग लगा दी। आग के कारण काफी घरेलू सामान जलकर राख हो गया। मौके पर दो गैस सिलेंडरों में आग नहीं लगने के कारण विस्फोट होने से बच गया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

भूना/फतेहाबाद: गांव जाण्डली खुर्द में एक युवक- युवती के अंतर जातीय विवाह करने के मामले में अज्ञात लोगों ने युवक के घर में आग लगा दी। आग के कारण काफी घरेलू सामान जलकर राख हो गया। मौके पर दो गैस सिलेंडरों में आग नहीं लगने के कारण विस्फोट होने से बच गया। पीड़ित रोहताश कुमार का आरोप है कि घर को गैस सिलेंडर में आग लगाकर उड़ाने के उद्देश्य से शरारती तत्वों ने अंजाम दिया, लेकिन वारदात के बाद आरोपी जल्दबाजी में घर से बाहर निकल गए, इसलिए गैस सिलेंडरों में आग लगने से बच गई। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर आगजनी की घटना का निरीक्षण किया। पुलिस ने दो महिलाओं सहित आठ नामजद लोगों को गिरफ्तार किया है।

घर से भागकर की थी युवक युवती ने शादी

बता दें कि गांव जाण्डली खुर्द से 15 फरवरी की रात्रि को अनिल कुमार व रीतू घर से भाग गए थे। अनिल कुमार गांव में किरयाना की दुकान चलाता था और रितु पढ़ाई कर रही थी। युवती के पिता ने 17 फरवरी को पुलिस थाना भूना में शिकायत देकर गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। 28 फरवरी को रितु व अनिल कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया और न्यायालय फतेहाबाद में बयान दर्ज करवाए। न्यायालय में युवती ने बताया कि वह अनिल कुमार के साथ रहना चाहती है और उसके साथ उसने लव मैरिज कर ली है। युवती ने अपने मां-बाप के साथ जाने से स्पष्ट इनकार कर दिया। 28 मार्च को युवक अनिल कुमार के पिता जय किशन व भाई रोहताश पुलिस के साथ अपने घर में पहुंचे तो उन पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें की और कपड़े फाड़ दिए थे।

क्या कहती है जांच अधिकारी

महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर सुलोचना देवी ने बताया कि जांडली खुर्द में लव मैरिज करने वाले युवक के भाई ने बताया कि उनके घर में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी है। घर में काफी सामान जल गया और कुछ चोरी कर लिया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। गांव के युवक व युवती के प्रेम विवाह करने से लड़की पक्ष के लोगों ने 28 मार्च को युवक पक्ष की महिलाओं व अन्य लोगों के साथ मारपीट की थी। उपरोक्त मुक़दमे में आठ लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

jindal steel Ad
5379487