Logo
election banner
होम लोन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े तीन लाख रुपए ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने ठगी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

Yamunanagar : गांव लवाना निवासी होशियार सिंह को होम लोन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने साढ़े तीन लाख रुपए ठग लिए। ठगी का आरोप गाजियाबाद निवासी अश्वनी सरसवत पर लगा है। आरोपी ने होशियार सिंह को 50 लाख रुपए का होम लोन दिलवाने का झांसा दिया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है। 

जानकार के माध्यम से हुई थी आरोपी से मुलाकात 

होशियार सिंह ने थाना छप्पर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी मुलाकात अपने जानकार के माध्यम से  गाजियाबाद निवासी अश्वनी सरसवत के साथ हुई थी। आरोपी ने उसे बताया था कि वह लोगों को लोन दिलवाने का काम करता है। वह उसे भी लोन दिलवा देगा।  वह आरोपी की बातों में आ गया। उसने आरोपी को होम लोन दिलवाने के लिए कहा। आरोपी ने उसे कहा कि वह उसे 50 लाख रुपए का होम लोन दिलवा देगा।  इसके लिए आरोपी ने उससे साढ़े तीन लाख रुपए की मांग की। उसने आरोपी पर विश्वास करके उसे अलग-अलग दो बार में साढ़े तीन लाख रुपए दे दिए। 
मगर छह माह बीत जाने के बाद भी आरोपी ने उसे लोन नहीं दिलवाया। जब उसने आरोपी से बात की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

पैसे वापस मांगे तो थमाया चेक, हो गया बाउंस 

पीड़ित  ने बताया कि आरोपी उसे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा था। परेशान होकर उसने आरोपी से अपने पैसे वापस मांगे तो उसने एक चेक थमा दिया। जब उसने आरोपी के दिए चेक को बैंक में लगाया तो चेक बाउंस हो गया। परेशान होकर उसने आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। 
पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

पहले रास्ता पूछा, फिर बाइक पर लिफ्ट देकर निकाले लाखों रुपए 

नरवाना के हरी नगर निवासी बुजुर्ग वेदप्रकाश ने बताया कि वह बैंक से 1.90 लाख रुपए निकलवा कर घर वापस जा रहा था। जब वह विश्वकर्मा चौक पर पहुंचा तो बाइक सवार दो युवकों ने बस अड्डे का रास्ता पूछा। युवकों ने उसे अपनी बाइक पर लिफ्ट देते हुए आगे छोड़ने की बात कही। कुछ दूरी पर युवक ने जोर से ब्रेक मारे ओर उसकी जेब से राशि को निकाल लिया। जिसके बाद युवक उसे नीचे उतारकर चले गए। जब उसने अपनी जेब को संभाला तो नगदी गायब थी। शहर थाना नरवाना पुलिस ने वेद प्रकाश की शिकायत पर अज्ञात बाइक सवार दो युवकों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487