Logo
election banner
भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में संजय सिंह को मिली जीत के बाद पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फौगाट व साक्षी मलिक ने प्रधानमंत्री आवास के पास रोड के फुटपाथ पर अपने पदक रखकर जताया था विरोध, योगेश्वर दत्त बोले, एक साल से बिगड़ गई है यूनियर पहलवानों की कुश्ती की दशा, विरोध के बाद खेल मंत्रालय ने संघ कार्यकारिणी को कर दिया था भंग

Sonipat। भाजपा नेता एवं पूर्व अंतर्राष्ट्रीय पहलवान योगेवर दत्त ने कहा कि कोई भी पदक या सम्मान होता है, उसमें देशवासियों और सरकार का बहुत ज्यादा पैसा लगता है और कोई भी सम्मान किसी अकेले खिलाड़ी की धरोहर नहीं होती। फुटपाथ और रोड पर सम्मान को रखना शोभा नहीं देता। योगेश्वर दत्त शनिवार को सेक्टर 7 स्थित जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचें थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बजरंत पूनिया और विनेश फौगाट द्वारा सम्मान वापस लौटने की बात पर कहा कि किसी भी खिलाड़ी पर एक से दो करोड रुपए सरकार खुद खर्च करती है। उन खिलाड़ियों पर भी सरकार ने काफी पैसा खर्च किया है। खिलाड़ियों द्वारा अपना विरोध करने के लिए बहुत सारे रास्ते हैं, कोर्ट में केस चल रहा है। इस तरह से सड़क या फुटपाथ पर सम्मान रखना जायज नहीं है।

संघ की बॉडी नहीं, एक्टिविटी हुई हैं सस्पेंड

योगेश्वर दत्त ने कहा कि बृजभूषण चाह कर भी कुश्ती संघ के प्रधान नहीं बन सकते। फेडरेशन की बॉडी सस्पेंड नहीं हुई, बल्कि एक्टिविटी सस्पेंड की गई है। भविष्य में जब कभी शुरू होंगे तो बॉडी ऐसे ही दोबारा से शुरू हो जाएगी। कमियों को लेकर एक्टिविटी सस्पेंड की गई हैं। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से करवाए गए थे, इसीलिये चुनावों पर कोई आपत्ति नहीं है।

एक साल से बंद हैं गतिविधियां

उन्होंने विवादों के कारण प्रभावित हुई कुश्ती को लेकर कहा है कि पिछले 1 साल से ना कोई कैंप हुआ है और ना ही कोई नेशनल प्रतियोगिता हो पाई है। जूनियर पहलवानों की कुश्ती की दशा बिगड़ गई है। पुराने पहलवानों को बहुत कुछ मिल चुका है। पिछले 1 साल में कुश्ती में वो परिणाम सामने नहीं आए, जिसकी वजह से जो मेडल मिलने की उम्मीद थी, वो मेडल नहीं मिल पाए। वहीं संजय सिंह के प्रेसिडेंट बनाए जाने के बाद बृजभूषण द्वारा दबदबा वाले बयान को लेकर कहा है कि खुशी मनाने का सबका अपना-अपना तरीका होता है। पहलवान भी अपने अलग तरीके से खुशियां मनाते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि पूरी बॉडी में पहलवानों के दो आदमी है, जो सेक्रेटरी के पद पर कार्यरत है और नई बॉडी दोनों गुटों मिलकर बनाई गई है।

jindal steel
5379487