Logo
election banner
Fatehabad College Bus: फतेहाबाद में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस और आरटीए टीम ने कई स्कूल और कॉलेज बसों की चेकिंग की। इसी जांच के दौरान एक कॉलेज बस का ड्राइवर शराब के नशे में पाया गया। 

Fatehabad College Bus: हरियाणा के फतेहाबाद में सोमवार को ट्रैफिक पुलिस और आरटीए टीम द्वारा कई स्कूल और कॉलेज बसों की जांच की गई। इस जांच के दौरान बहबलपुर स्थित एक कॉलेज बस का ड्राइवर शराब के नशे में पाया गया। बताया जा रहा है कि अब तक ट्रैफिक पुलिस ने पांच बसों को जब्त किया गया है।

नशे में मिला बस चालक

ट्रैफिक पुलिस और आरटीए टीम एक साथ मिलकर स्कूल बसों की जांच कर रही है। इनकी टीम ने पहले बिगड रोड पर बसों की चेकिंग की। इसके बाद पुराना बस स्टैंड पर स्कूल बसों का निरीक्षण किया गया। इस चेकिंग के दौरान बहबलपुर स्थित मुख्तियार सिंह मेमोरियल कॉलेज बस का ड्राइवर शराब के नशे में पाया गाय। बस में वह विद्यार्थियों और स्टाफ को लेकर जा रहा था। ट्रैफिक पुलिस ने जब एल्कोहल मीटर से उसकी जांच की तो चालक नशे में था। वहीं, चालक सतीश ने कहा कि उसने में रात शराब पी थी।

चेकिंग में पाई गई कमियां

चेकिंग के दौरान कई निजी बसों में सीसीटीवी नहीं लगे हुए थे। तो कई बिना परमिट के चल रही थी। बस में जगह न होने के कारण बच्चे बोनट पर भी बैठे हुए मिले। टीम ने पांच बसों को जब्त कर लिया और दो बस चालक के खिलाफ चालान भी काटे गए हैं।

Also Read: कैथल में हो सकती है महेंद्रगढ़ स्कूली हादसे की पुनरावृति, जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे विद्यार्थी

स्कूल हड़ताल पर बैठै

प्रशासन की सख्ती के बाद टोहाना में आरटीए की कार्रवाई को लेकर टोहाना खंड में प्राइवेट स्कूल तीन दिन की हड़ताल पर हैं। स्कूल संचालकों ने कल शाम को ही 15 से 17 अप्रैल तक स्कूल बंद करने की घोषणा की थी। स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी बलदेव सैनी ने कहा था कि यह निर्णय आरटीओ द्वारा निजी स्कूल बसों पर लागू किए गए 27 कड़े नियमों के विरोध में और मनमाने व्यवहार के खिलाफ है।

5379487