Logo
election banner
हरियाणा के टोहाना में एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर तीन लोगों द्वारा उससे 22 लाख रुपए की ठगी की गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

Fatehabad: टोहाना के एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर तीन लोगों द्वारा उससे 22 लाख रुपए की ठगी की गई। युवक ने जब आरोपियों से पैसे वापस मांगे तो चेक थमा दिया, जो बाउंस हो गया। पीड़ित युवक ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में तीनों आरोपियों की तलाश कर रही है, ताकि मामले का खुलासा किया जा सके।

नौकरी की तलाश में जाना चाहता था विदेश

पुलिस को दी शिकायत में गांव डांगरा निवासी विशाल ने कहा कि वह बीए पास है और नौकरी की तलाश में था। इस दौरान उसे व उसके पिता रामेश्वर की मुलाकात दिसम्बर 2022 में बलजिन्द्र सिंह निवासी धनौरी जिला जींद के साथ हुई। बलजिन्द्र ने कहा कि उसका जानकार पटियाला में विदेश भेजने के लिए वीजा लगाने का काम करता है। उसके द्वारा दिए गए नंबर पर उसने मनीषा नामक महिला से बात की। उसने बताया कि उनकी कम्पनी एलटिस सर्विस जिसका प्रोपराइटर मंकुश निवासी आनंद नगर पटियाला है। कनाडा का स्टडी वीजा और वर्क परमिट का काम करते हैं। इसके बाद जनवरी 2023 में मनीषा अपनी मां के साथ टोहाना आई और उन्हें बातचीत के लिए रेस्टोरेंट में बुलाया। वहां बातचीत के बाद उसने कनाडा स्टडी वीजा के लिए हां कर दी।

कनाडा के लिए 22 लाख में तय हुआ मामला

विशाल ने बताया कि आरोपी मनीषा ने कनाडा के लिए 22 लाख रुपए खर्च बताया। उसने अपने कागजात उसे व्हाटसअप कर दिए। इसके बाद मनीषा ने उन्हें आफिस बुलाया और उन्हें मंकुश व अपने पति अवतार से मिलवाया। उन्होंने सितम्बर तक वीजा लगने की बात कही। इस पर उसने अलग-अलग तारीखों में 22 लाख रुपए का आरोपियों को भुगतान कर दिया। इस दौरान उसकी मनीषा व दोनों व्यक्तियों से वीजा को लेकर बातचीत चलती रही। सितम्बर आखिरी में जब वह अपने पिता व ताऊ के साथ इन लोगों के ऑफिस में गया तो इन लोगों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो मनीषा ने उसे तीन चेक दिए। इनमें से उसने एक चेक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया।

घर आकर पेमेंट देने का आरोपियों ने दिया था आश्वासन

पीड़ित विशाल ने बताया कि चेक बाउंस होने के बाद आरोपियों ने उसकी कोई बात नहीं सुनी और बाद में टोहाना आकर पेमेंट देने का आश्वासन दिया, लेकिन कोई पेमेंट वापस नहीं की। साथ ही धमकी दी कि दोबारा पेमेंट मांगी तो इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा। युवक ने आरोप लगाया कि उक्त लोगों ने उसे विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख की ठगी की है। उसने इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में टोहाना पुलिस ने महिला सहित तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

jindal steel Ad
5379487