Logo
election banner
हरियाणा के कालांवाली में पुलिस थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर चोरों ने तीन मकानों को निशाना बनाते हुए लाखों रुपए की नगदी व आभूषणों पर हाथ साफ किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कालांवाली/सिरसा: शहर में बीती रात चोर पुलिस थाने से मात्र 50 मीटर की दूरी पर एक साथ तीन मकानों में चोरी की घटना को अंजाम देते रहे, लेकिन परिजनों व पुलिस को भनक तक नहीं लगी। चोर तीन घरों से लाखों रुपए की नकदी सहित आभूषण चुराकर ले गए। चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सुबह परिजनों को घटना के बारे में पता चला। सूचना मिलने पर डीएसपी गुरदत सिंह, थाना प्रभारी रामफल, सीआईए कालांवाली प्रभारी राजपाल, डबवाली साइबर क्राइम टीम सहित फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल से तथ्य जुटाए। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

घर में सोते रहे लोग, चोरी करते रहे चोर

जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात को चोर सबसे पहले कालांवाली के गली गुरदत्त वाली निवासी अनिल जैन के मकान में घुसे। हालांकि परिवार के लोग घर में ही सोए हुए थे। चोरों ने बडे़ शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया और अनिल जैन के घर से दुकान के गल्ले से 3 हजार रुपए नकद व ऊपर बरामदे में पड़ा लेपटॉप चोरी कर ले गए। इसके बाद इसी घर के पीछे की ओर गली जंडवाली में बने भूषण जैन के मकान में घुसे। यहां से चोर कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर 50 हजार रुपए नकद, एक गुल्लक तोड़कर उसमें से करीब 50 हजार रुपए की राशि व सोने के आभूषण चोरी कर ले गए। इसी प्रकार चोरों ने तीन मकान छोड़कर हंसराज जैन के मकान में दस्तक दी। हंसराज की भतीजी की शादी थी और आज सगाई की रस्म होनी थी, लेकिन उससे पहले ही चोरों ने घर में घुसकर सोने के आभूषण व लाखों रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

कमरों में सामान बिखरा देखा तो चोरी का लगा पता

वीरवार सुबह जब परिवार के लोग उठे तो चोरी की घटना का पता चला। घर के कमरों में सामान बिखरा देखकर परिजनों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। एक के बाद एक तीनों घरों में चोरी की घटना का पता चलने पर काफी संख्या में लोग मौके पर एकत्रित हो गए। सूचना पाकर पुलिस की टीमें भी डीएसपी गुरदत्त सिंह के नेतृत्व में पहुंची और घटनास्थल का बारीकी से जायजा लेकर तथ्य जुटाए। पुलिस ने पास लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज चैक की तो उसमें एक युवक आता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर चोर का सुराग लगाने में जुटी हुई है। पीड़ित परिवारों ने बताया कि कालांवाली क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों में चोरी की दर्जनों घटनाएं हो चुकी है और सभी घटनाएं पुलिस थाने के आसपास के क्षेत्रों में हुई हैं।

jindal steel Ad
5379487