Logo
election banner
हरियाणा रोहतक महम के गांव भराण में खेत से पशु चारा काट रहे युवक जितेंद्र पर वहां से गुजर रही लाइन की बिजली का तार गिर गया। बिजली के करंट से झुलसने के कारण 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। 

Rothak। गांव भराण के खेत से चारा लेने गए एक युवक की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। जींद जिला के देवरड़ गांव निवासी 22 वर्षीय जितेंद्र पुत्र अनिल कुमार भराण गांव में अपने मामा अंग्रेज पुत्र उमेद सिंह के घर पर आया हुआ था। वह पशुओं का चारा लेने के लिए डेढ़ बजे खेत में गया था। मृतक के परिजनों का कहना है कि वह जब खेत में बरसीम काट रहा था तो अचानक वहां से गुजर रही बिजली की लाइन का तार टूट गया। जिस वजह से बिजली की तार उसको छू गई और वह करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

परिजनों के खेत में पहुंचने पर चला पता

मृतक के नाना अंग्रेज ने बताया कि जब वह काफी देर तक खेत से वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। खेत में जाकर देखा तो बिजली की लाइन का तार टूटा हुआ है और करंट लगने से  उसकी मौत हो चुकी है। उसके बाद परिजन उसको उपचार के लिए रोहतक ले गए। लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कल पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मृतक युवक के परिजनों ने बिजली वितरण निगम के अधिकारियों की शिकायत महम थाने में दी है।

सरकारी नौकरी और मुआवजा देने की मांग

ग्रामीणों ने बताया कि युवक घर का इकलौता कमाने वाला था। जिस वजह से परिवार के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। युवक जितेंद्र 12वीं पास था। परिवार का गुजारा चलाने के लिए वह रोहतक में होटलों पर जाकर कच्चा कोयला बेचने का काम करता था। जितेंद्र का एक छोटा भाई है, जो बारहवीं कक्षा पास करने के बाद सरकारी नौकरी की कोचिंग ले रहा है। यदि मृतक जितेंद्र के छोटे भाई को सरकारी नौकरी मिल जाए तो परिवार का गुजारा हो जाएगा। साथ ही ग्रामीणों ने कहा है कि हादसा बिजली वितरण निगम की लापरवाही से हुआ है, इसलिए बिजली निगम द्वारा मृतक के परिजनों को पर्याप्त मुआवजा दिया जाए।

5379487