Logo
Rohtak News: हरियाणा के रोहतक में तीन स्टेशनों पर रोहतक-हांसी ट्रेन का ठहराव होगा। जिसके लिए रेल मंत्रालय ने हरी झंडी दिखा दी है।

Rohtak News: हरियाणा के रोहतक में तीन स्टेशनों पर रोहतक-हांसी ट्रेन का ठहराव होगा। जिसके लिए रेल मंत्रालय ने हरी झंडी दिखा दी है। अब रोहतक के गांव बहु अकबरपुर, बहलंबा और खरकड़ा रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन रुकेगी। इस ट्रेन के चलने से यहां के यात्रियों को इसका काफी लाभ होगा। 16 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेवाड़ी से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रोहतक-हांसी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर नई लाइन का उद्घाटन किया था।

रोहतक-हांसी ट्रेन के ठहराव के लिए की थी मांग

पहले रोहतक-हांसी ट्रेन चलने के बाद भी गांव बहु अकबरपुर, बहलंबा और खरकड़ा रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं था। इसको लेकर लोगों ने रोहतक सांसद डॉ. अरविंद शर्मा के सामने इस मांग को रखा। जिसके बाद सांसद  ने रेल मंत्रालय के समक्ष इस प्रस्ताव को रखा था। इसके बाद अब रेल मंत्रालय से तीनों स्टेशनों पर रेल के ठहराव को हरी झंडी मिल गई है।

Also Read: गरीबों को मनोहर तोहफा: 7500 झुग्गियों वालों को मिलेंगे फ्लैट, 59.12 एकड़ जमीन चिह्नित, खड़क मंगोली के लोगों का होगा पुनर्वास

बहादुरगढ़ से आसौदा तक होगा मेट्रो का विस्तार

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि उन्होंने हांसी-महम-रोहतक नई रेल गाड़ी के गांव बहु अकबरपुर, बहलंबा और खरकड़ा में ठहराव की मांग की थी। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री को इस बारे में पत्र भी लिखा था। सांसद ने बताया कि रेल मंत्रालय द्वारा ठहराव को मंजूरी दे दी है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अब बहादुरगढ़ से आसौदा मेट्रो विस्तार का कार्य गति पकडे़गा। इसके बाद सांपला तक विस्तार करवाया जाएगा। इस बारे में प्रधानमंत्री को मांग भेजी गई है, जल्द ही लोगों को मेट्रो की सौगात मिलेगी।

5379487