Logo
election banner
हरियाणा के जींद में जिला कारागार में पानी की समस्या को लेकर बुधवार दोपहर को कैदी तथा बंदियों ने खाने का बहिष्कार कर दिया और भूख हड़ताल शुरू कर दी। कैदियों तथा बंदियों के बीच पहुंचे जेल अधिकारी ने बताया कि जिस ट्यूबवैल से जेल में पानी की सप्लाई दी जाती है, वह खराब हो गया है, जिसके कारण समस्या पैदा हुई है।

Jind: जिला कारागार में पानी की समस्या को लेकर बुधवार दोपहर को कैदी तथा बंदियों ने खाने का बहिष्कार कर दिया और भूख हड़ताल शुरू कर दी। कैदियों तथा बंदियों द्वारा खाना छोड़ने की सूचना मिलने पर जेल अधिकारी कैदियों के बीच पहुंचे और बताया कि जिस ट्यूबवैल से जेल में पानी की सप्लाई दी जाती है, वह खराब हो गया है, जिसके कारण समस्या पैदा हुई है। जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा। अन्य मांगों के बारे में उन्होंने जेल मैन्युअल के बारे में बताया। जिस पर अधिकारियों की बात पर कैदी तथा बंदी सहमत हो गए और भूख हड़ताल को समाप्त कर दिया। हालांकि जेल अधिकारियों ने भूख हड़ताल से नकारा है। साथ ही समस्या के बारे में भी बताया है।

पानी की समस्या के बारे में कैदियों ने परिजनों को बताया

जिला कारागार में कैदियों व बंदियों ने पानी तथा अन्य मांगों को लेकर खाने का बहिष्कार कर दिया। कैदियों तथा बंदियों ने पानी की समस्या के बारे में मुलाकात के दौरान अपने परिजनों को बताया। कुछ बंदियों तथा कैदियों ने फोन पर भी पेयजल की समस्या के बारे परिजनों को सूचना दी। मामला जेल अधिकारियों तथा अन्य प्रशासनिक अधिकरियों तक पहुंचा। जिस पर जेल अधिकारी कैदी तथा बंदियों के बीच पहुंचे और बताया कि जिस ट्यूबवैल से जेल में पानी सप्लाई होता है वह ट्यूबवैल खराब हो गया। दूसरे ट्यूबवैल से काम चलाऊ सप्लाई दी जा रही है, उसमें प्रेशर नहीं आ रहा, जिसके कारण दिक्कत हो रही है। जल्द ट्यूबवैल को ठीक कर दिया जाएगा ओर पर्याप्त पानी जेल में मिलेगा।

जेल में सप्लाई देने वाले ट्यूबवैल को करवाया जा रहा ठीक

जेल अधीक्षक संजीव बुधवार ने बताया कि जिस ट्यूबवैल से जेल में पानी सप्लाई होता है, वह ट्यूबवैल खराब हो गया है। जिसके चलते पानी की दिक्कत हुई है। दूसरे ट्यूबवैल से जोड़ कर सप्लाई दी जा रही है। जेल के ट्यूबवैल को भी ठीक किया जा रहा। कैदियों की मांग कि जींस पेंट तथा हाफ पेंट जेल में दी जाए, यह अलाउड नहीं है। कैदियों तथा बंदियों को समस्या के बारे में बता दिया है। कैदियों व बंदियों ने भूख हड़ताल से मना किया है।

5379487