Logo
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोहाना में आयोजित रैली में बोलते हुए कहा कि चार चरण में विपक्ष चारों खाने चित हो गया। हरियाणा धाकड़, दस साल मोदी ने सरकार भी धाकड़ चलाई। पाक के हाथ में था बम का गोला था, अब भीख का कटोरा है।

योगेंद्र शर्मा, हरियाणा: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक बार फिर हरियाणा की धरती पर थे। भयंकर गर्मी और लू के बीच गोहाना में हुई रैली में 45 मिनट के भावुकता भरे उद्बोधन में पीएम मोदी हरियाणा का अर्थ और अपना रिश्ता समझा गए। मोदी ने सूबे की माटी हरियाणा का अर्थ बताते हुए कहा कि पहला हिम्मत, दूसरा हरियाणा यानि हौसला, इसलिए हरियाणा धाकड़, दस साल मोदी ने सरकार भी धाकड़ चलाई। मोदी ने इस मंच से विपक्ष खास तौर पर कांग्रेस व इंडी पर हमला बोलते हुए कहा कि चार चरण में विपक्ष चारों खाने चित हो गया। कांग्रेस की सरकार के वक्त में घोटाले पर घोटाले हुए ताकि विदेशों से हथियार मंगाए जा सके। सैनिकों को कपड़े, जूते, छोटी-छोटी जरूरतें भी पूरी नहीं होती थी, राइफल के स्थान पर उन्हें लाठी थमाई जाती थी।

पाक के हाथ में था बम का गोला, अब है भीख का कटोरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबाला के लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि पाक के हाथ में बम का गोला रहा करता था, जिसके हाथ में अब भीख का कटोरा है। उन्होंने साफ कर दिया कि जब देश में धाकड़ सरकार हो, तो देश का दुश्मन थर-थर कांपता था। उन्होंने बेहद ही भावुक क्षणों और कांग्रेस की सरकार की याद दिलाते हुए कहा कि उस वक्त वीर माताएं, बहनों को चिंता रहा करती थी कि ना जाने कब कोई गोला फट जाए, कब किसी पत्थर से हमारे फौजी का सिर फट जाए, अब दस साल हो गए, सब कुछ बंद हो चुका है। पाक भारत को 70 सालों से परेशान कर रहा था, अब मोदी की धाकड़ सरकार ने 370 की दीवार गिराई व कश्मीर विकास के रास्ते पर चल पड़ा है।

सैनिकों के परिवार को कांग्रेस ने धोखा देने का किया काम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे सैनिकों और उनके परिवारों को धोखा देने का काम कांग्रेस ने ही किया है। नए नए घोटाले कर उसने अपना ट्रैक रिकॉर्ड बनाए रखा। बोफोर्स, पनडुब्बी घोटाला, हेलीकॉप्टर घोटाले हुए ताकि विदेशों से हथियार मंगाने के नाम पर मोटी कमाई कर सकें, लेकिन अब हमारा देश बाहर से मंगा नहीं रहा बल्कि बनाकर सप्लाई करने लगा है। देश को मेड इन इंडिया हथियार मिलने लगे हैं, हम दूसरे देशों को हथियार बेचने लगे हैं।

हरियाणा सत्य की धरती/strong>

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा सत्य की धरती है, इस धरती पर कांग्रेस ने झूठ बोलकर काम किया और पूर्व सैनिकों के साथ में विश्वासघात किया। चार दशक तक उन्हें ओपीएस के नाम पर गुमराह करती रही, तरसाती रही। लेकिन जब मोदी चुनौती बन गया, तो 2013 में जाते जाते 500 करोड़ का प्रावधान बजट में कर दिया। उस कागज को लेकर कांग्रेस के नेता हरियाणा, हिमाचल, जम्मू, पंजाब में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन करने लगे थे। भ्रम फैलाने का काम करते थे। मोदी विकसित भारत का संकल्प लेकर निकला है, इसको पूरा करके दिखाएगा। चौबीस घंटे सातों दिन देश और आपकी सेवा में हैं।

इंडी वालों ने देश के खिलाफ दांव पेंच चले

मोदी ने कहा कि इंडी वालों ने देश के खिलाफ जो भी दांव पेंच चले थे, उन्हें चुनाव के मैदान में जनता ने खुद पटखनी दे दी है। हरियाणा तो वह राज्य है जिसकी रगो में देश भक्ति है। मोदी ने गारंटी देते हुए कहा कि पल पल आपके नाम, आपका सपना ही मेरा संकल्प है। 24 घंटे सातों दिन देश और आपके लिए काम करेंगे। उन्होंने जनता को जोड़ा और कहा कि जिस वक्त आसमान में राफेल जब उड़ता है तो आपको गर्व होता है। मैं आपसे अगले पांच साल के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं।

किसानों को गुमराह करने वालों के सामने रखे आंकड़े

देश के प्रधानमंत्री ने किसानों के नाम पर राजनीति करने वालों पर तंज कसते हुए आंकड़ों सहित बताया कि किस तरह से एमएसपी पर हमने दस साल में तीन गुणा अनाज खरीदा। पहले तो पैसा मिलने में दिक्कत थी, अब तो सीधे बैंकों में ट्रांसफर कर रहे हैं। गन्ना किसानों को लेकर भी आंकड़े पेश किए व बताया कि कांग्रेस के शासन में गन्ना किसानों को धोखा दिया है। गन्ने का रेट अब 350 लगभग क्विंटल है। जबकि कांग्रेस के शासन में 210 प्रति क्विंटल का रेट दिया जाता था। गन्ने का बकाया 60 हजार करोड़ कांग्रेस के वक्त का पैसा था, उसकी मेहनत का पैसा था, इसी साल हमने एक लाख 14 हजार करोड़ की पेमेंट किसानों को की है।

jindal steel Ad
5379487