Logo
election banner
हरियाणा में बुधवार सुबह एनआईए ने महेंद्रगढ़-नारनौल, रेवाड़ी व हिसार में एक साथ अलग अलग 16 स्थानों पर छापेमारी की। एनआईए ने जयपुर में श्रीकरणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर लॉरेस बिश्नोई गैंग से जुड़े लोगों के यहां नारनौल में 11, हिसार में तीन व रेवाड़ी में दो स्थानों पर छापेमारी की। पांच दिसंबर को नितिन फौजी व रोहित राठौर ने सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की थी।

Rothak, टीम हरिभूमि। पांच दिसंबर को जयपुर स्थित आवास पर श्रीकरणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के सिलसिले में बुधवार सुबह एनआईए ने नारनौल, हिसार व रेवाड़ी में अलग अलग  16 स्थानों पर सुबह पांच बजे छापेमारी शुरू की। एनआईए के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। अल सुबह शुरू हुई एनआईए की छापेमारी कहीं पांच तो कहीं सात घंटे तक चली तथा इसके बाद एनआईए की टीम वापस लौट गई। छापेमारी कर एनआईए आरोपियों की सुखदेव सिंह गोगामेड़ृी हत्याकांड में आरोपियों की सलिप्ता का पता लगाना था। छापेमारी के बाद एनआईए ने कई आरोपियों के परिजनों को नोटिस भी दिए तथा रेवाड़ी में गैंगस्टर महेश सैनी के घर से अपने साथ तीन बैंग लेकर निकली।

महेंद्रगढ़-नारनौल में यहां हुई छापेमारी

बुधवार सुबह एनआईए की 11 टीमों ने जिले में अलग अलग स्थानों पर छापेमारी की तथा सुबह 10 बजे तक कार्रवाई चली। गोगामेड़ की हत्या के आरोपियों में से एक नीतिन फौजी  जिले के दौंगड़ा जाट गांव का ही रहने वाला है। हत्याकांड में सतनाली क्षेत्र के गांव सुरहेती पिलानिया वासी रामवीर को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों आरोपियों के संपर्क खांगालकर एनआईए अब उनसे जुड़े लोगों की हत्याकांड में संलिप्ता का पता लगाने का प्रयास कर रही है तथा एनआईए की रेड को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। बुधवार सुबह पांच बजे अलग-अलग 11 टीमों ने दौंगड़ा जाट, सुरहेती पिलानिया के अलावा गुढ़ा में दो जगह, मुंडिया खेड़ा, पाथेड़ा, झगड़ोली, खुड़ाना / सहित अन्य गांवों में गई और वहां चिन्हित किए गए मकान में जाकर परिजनों से बातचीत की। जिसके बाद एनआईए ने आरोपियों के परिजनों को नोटिस थमाए।  सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड से पहले आरोपित नितिन फौजी अपने साथियों के साथ जिला के ही गांव आकोदा व खुड़ाना में झगड़ा करने के बाद पुलिस गाड़ी को टक्कर मारी थी। ऐसे में एनआईए टीम यह भी पता लगा रही है कि झगड़े में नितिन फौजी के साथ ओर कौन युवा थे, इन युवाओं से भी पूछताछ हो सकती है।

हिसार में ली थी शरण

एनआईए ने हिसार में भी बुधवार सुबह तीन बजे छापेमारी शुरू की। गोगामेड़ी के हत्यारोपियों को शरण देने के आरोप में पुलिस सातरोड निवासी उधम सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। बुधवार सुबह एनआई की तीन अलग अलग टीमों ने सातरोड, बरवाला व दाहिमा में छापेमारी की। सातरोड में एनआईए ने उद्यम सिंह व उससे जूड़े संपर्कों का पता लगाया, जबकि बरवाला और दहिाम में हुई छापेमारी में छापेमारी के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

रेवाड़ी में नीरज व महेश के ठिकाने खंगाले 

एनआई की दो अलग अलग टीमों ने बुधवार को रेवाड़ी शहर की सती कालोनी में गैंगस्टर महेश सैनी व भांडोर गांव में नीरज के यहां छापेमारी की। लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में रहे नीरज के घर एनआईए पहले भी छापेमारी कर चुकी है। सती कॉलोनी निवासी गैंगस्टर महेश सैनी लंबे समय से फरार है तथा उसकी संपत्ति भी अटैच की चुकी है। महेश सैनी की गिरफ्तारी नहीं होने पर अदालत भी सख्त रूख अपना चुकी है। सात घंटे चली कार्रवाई के बाद एनआईए की टीम गैंगस्टर महेश सैनी के घर से तीन बैग अपने साथ लेकर निकली। 

5379487