Logo
election banner
हरियाणा में जींद के जुलाना में खेत में काम करते समय आसमानी बिजली गिरने से 61 वर्षीय किसान की मौत हो गई। शिवकुमार जब देर रात तक घर नहीं आया तो तलाश करने परिजन खेत में पहुंचे तो वहां उनका शव पड़ा मिला।

जींद। मंगलवार शाम को तेज आंधी के साथ हुई बरसात के दौरान खेतों में पानी देने गए जुलाना के वार्ड सात निवासी 61 वर्षीय किसान शिवकुमार की आसमानी बिजली गिरने से मौत हो गई। शिवकुमार मंगलवार को घर से खेतों में पानी देने के लिए गया था। जब देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो परिजन उसकी तलाश करते हुए खेत में पहुंचे। जहां बुरी तरह से झुलसा पड़ा मिला। जिसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जुलाना पुलिस ने बुधवार को पोस्टमाट्रम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। 

दोपहर को खेतों में गए थे

मृतक के बेटे रविंद्र ने बताया कि उनके पिता शिवकुमार मंगलवार दोपहर को खेतों की सिंचाई करने के लिए खेत में गए थे। शाम को अचानक मौसम खराब हो गया था। जब देर शाम तक वह घर नहीं आए हम तलाश करने खेतों में गए। जहां वह झुलसी अवस्था में पड़े मिले तथा झुलसी हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रविंद्र ने बताया कि आसमानी बिजली की चपेट में आने से उनके पिता का पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। 

जींद, सोनीपत, रोहतक व भिवानी में हुई थी बरसात व बूंदाबांदी

मंगलवार देर शाम रोहतक, जींद, सोनीपत और भिवानी में तेज आंधी के साथ कहीं बरसात तो कहीं बूंदाबांदी हुई थी। रोहतक के लाखनमाजरा में सबसे अधिक 10 एमएम बरसात हुई थी। जबकि प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में तेज आंधी देखने को मिली थी। शिवकुमार उसे समय खेत की सिंचाई कर रहा था। जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो तलाश करते हुए परिजन खेत में पहुंचे तो वह झुलसी अवस्था में पड़ा मिला। माना जा रहा है कि खेतों में पानी देते समय अचानक आसमानी बिजली गिरने से वह झुलस गया तथा उसकी मौत हो गई। 

देर शाम मिली थी सूचना

जुलाना थाना के जांच अधिकारी रामरूप ने बताया कि देर शाम उन्हें बिजली का करंट लगने से किसान की मौत की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तथा 174 की कार्रवाई करते हुए शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। 

5379487