Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के पक्ष में पंथक अकाली दल उतरे हैं। सिख नेता ने कहा कि हम 9 सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। जानिये कौन सी हैं ये नौ सीटें...

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में पंथक अकाली दल 9 सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन करेंगे। इस बात की जानकारी पंथक अकाली दाल के प्रमुख एवं वरिष्ठ सिख नेता जगदीश सिंह झींडा ने दी। सिख नेता ने कहा कि हम बीजेपी का खुलकर विरोध करेंगे क्योंकि बीजेपी किसान, आढ़तियों और अनाज मंडी को खत्म करने में लगी हुई है। ऐसे में हम उनका समर्थन नहीं कर सकते हैं। हम इंडिया गठबंधन को जिताने की पूरी कोशिश करेंगे।

करनाल सीट के लिए नहीं लिया अभी फैसला

लोकसभा चुनाव को लेकर पंथक अकाली दल ने फैसला लिया है कि हरियाणा में करनाल लोकसभा सीट को छोड़कर बाकी सभी 9 सीटों पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। उनके माध्यम से लोकसभा में किसानों के साथ-साथ झेलम में बंद सिखों को रिहा करने के मुद्दे को भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि करनाल लोकसभा सीट पर सिख नेता भी मैदान में उतरे हुए हैं और फिलहाल इस सीट को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन, वह खुद इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Also Read: लोकसभा सीट Hisar: इतिहास के पन्नों में बेहद रोचक रहा चुनावी रण, मोदी लहर में बृजेंद्र ने बनाया सर्वाधिक वोटों से जीत का रिकॉर्ड

सुरेंद्र खटकड़ ने जजपा का दामन थामा 

उधर, हरियाणा की सियासत की बात करें तो आम आदमी पार्टी को झटका मिला है। उचाना से आम आदमी पार्टी के जोन प्रभारी सुरेंद्र खटकड़ अपने समर्थकों समेत जजपा में शामिल हो गए हैं। दुष्यंत चौटाला ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर पार्टी में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मैं सभी मेहनती साथियों का पार्टी में स्वागत करता हूं। उन्होंने पार्टी में उचित सम्मान का भरोसा दिया। 

5379487