Logo
election banner
हरियाणा के भिवानी में शिक्षा विभाग ने लगातार चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के तहत 8 स्कूल की बस ऐसी मिली, जिसके कागज पूरे नहीं थे। शिक्षा विभाग ने प्रशासन के साथ मिलकर सभी बसों को इंपाउंड कर दिया।

Bhiwani: कनीना हादसे के बाद पूरे हरियाणा भर में प्रशासन हरकत में आ गया है। भिवानी में शिक्षा विभाग ने लगातार चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के तहत 8 स्कूल की बस ऐसी मिली, जिसके कागज पूरे नहीं थे। शिक्षा विभाग ने प्रशासन के साथ मिलकर सभी बसों को इंपाउंड कर दिया। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली है कि 118 बसें ऐसी है, जिनमें कमिया है जिनके खिलाफ करवाई की जाएगी।

खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने खंड के सभी शिक्षा अधिकारियों की बैठक ली । बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी नरेश मेहता ने आदेश दिए कि जिले के सभी निजी स्कूलों की जांच की जाए। सभी स्कूलों के कागजातों की सोमवार को जांच की जाएगी। जिस भी स्कूल के कागज में कमी मिलेगी, उसके खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी। सभी निजी स्कूलों से शपथ पत्र भी लिया जाएगा। साथ ही नरेश मेहता ने बताया कि कई स्कूल ऐसे भी है जिनकी मान्यता नहीं है उनके खिलाफ भी सख्त करवाई प्रशासन करेगा।

चैकिंग अभियान रहेगा जारी

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि लगातार सभी खंड शिक्षा अधिकारी क्लस्टर हेड के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाए रखेंगे। जिस भी स्कूल में कोई कमी मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी। बाद में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों की बैठक ली । बैठक में उन्होंने सभी कर्मचारियों को कहा कि उन्हें भी कोई ऐसा वाहन दिखे जिसमें बच्चे बैठे हो, किसी प्रकार की कोई कमी हो तो तुरंत कार्यालय में इसकी जानकारी दें ताकि कार्रवाई की जा सके। बैठक में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संतोष नागर सहित खंड शिक्षा अधिकारी शिव कुमार, आनंद शर्मा, विजय प्रभा, अनिल शर्मा, सुरेंद्र सिंह व विजय सिंह मौजूद रहे।

आठ बसों को किया इम्पाऊंड

शुक्रवार को जिला शिक्षा अधिकारी व उसकी टीम ने निजी स्कूलों के कागजातों की जांच की। आठ बसों के पास कोई भी कागजात नहीं मिला। जिनकों अधिकारियों ने इम्पाऊंड करवा दिया। करीब एक दर्जन अन्य बसों की जांच की गई। जिनके भी कागजात आधे अधूरे मिले। उनको चेतावनी देकर छोड़ा गया है। विभाग के अधिकारी अगले दिन भी इसी तरह का अभियान चलाएंगे। बसों के कागजातों की जांच की जाएगी। अगर कागजातों में कमी मिली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

jindal steel Ad
5379487