Logo
election banner
हरियाणा में अपराध का ग्राफ लगातार बढ़  रहा है। गैंगवारी के चलते पंजाब में सिद्धुमुसेवाला व राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के तार हरियाणा से जुड़े रहे हैं। साइबर ठगी आम हो गई तथा रंगदारी व फिरौती के मामले भी अक्सर सामने आते रहते हैं। रेवाड़ी में रिटायर्ड प्रोफेसर को 2.10 लाख की लगी चंपत व हिसार में कारोबारी से रंगदारी मांगकर नए साल में भी इस सिलसिले को बनाए रखा है।

Haryana। रेवाड़ी में लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी कंटीन्यू कराने के नाम पर साइबर ठगों ने एक रिटायर्ड प्रोफेसर को 2.10 लाख रुपये का चूना लगा दिया। ठगी का पता चलने के बाद उसने साउथ रेंज साइबर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद ठगों का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए।

29 दिसंबर को आई थी फोन कॉल;

सती कॉलोनी में रहने वाले रिटायर्ड प्रोफेसर एसके शर्मा ने पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया कि 29 दिसंबर को उसके मोबाइल फोन पर एक कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने बताया कि उसकी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी डिस्कंटीन्यू हो रही है। उसे रेगुलर कराने के लिए 2.10 लाख रुपये जमा कराने होंगे। इसके बाद उसे तीन माह में 5 लाख रुपये मिल जाएंगे।

आरटीजीएस से जमा करवाई राशि

प्रोफेसर में उसकी बातों में आकर बताए गए खाता नंबरों पर आरटीजीएस के माध्यम में यह राशि जमा करा दी। राशि जमा कराने के बाद उसे पता चला कि यह खाता बीमा कंपनी का नहीं होकर, निजी खाता है। उसके साथ ठगी की गई है। पुलिस ने प्रोफेसर की शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद उस खाते का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए, जिसमें उसकी रकम ट्रांसफर की गई है।

मॉल के सामने की हवाई फायरिंग, 50 लाख मांग

हिसार की रेड स्क्वेयर मार्केट स्थित एक मॉल के सामने हवाई फायर कर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने मामले में पुलिस को अभी कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस की अलग-अलग टीमें बदमाशों के पता लगाने में जुटी है। उधर, पुलिस ने मॉल के सामने पुलिस बल की तैनाती कर दी है। कानून के हाथ अभी भी रंगदारी मांगने वाले तक नहीं पहुंच पाए हैं।

शुक्रवार शाम की घटना 

शुक्रवार की देर शाम मॉल के सामने हवाई फायर कर एक युवक 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का लेटर फैंककर फरार हो गया था। घटना मॉल के आसपास लगी सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

5379487