Logo
election banner
Gurugram Famous Street Food : मिलेनियम सिटी गुरुग्राम कई चीजों के लिए प्रसिद्ध है जैसे लोकप्रिय शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स, पब होटल आदि। वैसे ही यहां का स्ट्रीट फूड भी काफी फेमस है। जो गुरुग्राम ही नहीं बल्कि आस पास के लोगों के बीच भी काफी फेमस है।  

Gurugram Famous Street Food: स्ट्रीट फूड का नाम लेते ही सभी के पानी आ जाता है। आप चाहें कितनी भी महंगी होटल या रेस्टोरेंट में खाना खा लें लेकिन जो स्वाद स्ट्रीट फूड के खाने में हैं वैसा स्वाद किसी फाइव स्टार होटल के खाने में आपको नहीं मिलेगा। अगर आप स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं, तो गुरुग्राम आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। यहां ऐसे कई फेमस स्ट्रीट फूड हैं जहां आप अपने मनपसंद फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। हम आपको कुछ फेमस स्ट्रीट फूड के नाम बताने वाले हैं जहां का स्ट्रीट फूड काफी फेमस है। 

कोलकाता फूड स्ट्रीट

आप अगर मीठा खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए दूध पुरी बेहतर ऑप्शन है।  दरअसल यह भी एक बेहद ही स्वादिष्ट डिश हैं। इसका आनंद उठाने के लिए आप गुरुग्राम के कलकत्ता फूड स्ट्रीट पर जा सकते हैं। यहां का स्वाद आपको बेहद पसंद भी आएगा। यहां का दूध पुरी खाने में बहुत ही स्वादिष्ट और पोषण से भरपूर होती है। साथ ही आप यहां के बंगाली मिठाइयों का भी स्वाद भी चख सकते हैं। 

चूर-चूर नान का स्टॉल

चूर-चूर नान गुरुग्राम के फेमस स्ट्रीट फूड में से एक है। अपने स्वाद  और शानदार स्टफिंग के लिए मशहूर चूर-चूर नान किसी को भी अपना फैन बना लें। इसे कई तरह से स्टफिंग या बिना फिलिंग के भी खा सकते हैं। इसका स्वाद उठाने के लिए आपको पुराने न्यायिक परिसर में स्थित सिविल लाइंस वाला गुरुग्राम में जाना होगा। यहां पर एक छोटा सा स्टॉल आपको सब्जी और रायता के साथ चूर-चूर नान का आनंद लें सकते हैं।

नुक्कड़वाला भोजनालय

अगर आप कुछ चटपटा और मसालेदार स्ट्रीट फूड ढूढ़ रहे हैं, तो आप नुक्कड़वाला भोजनालय पर जा सकते हैं। यहां का दाबेली हॉट डॉग एक बन में आलू, तीखी चटनी, अनार के दाने और कुरकुरे सेव के मसालेदार और रसीले मिक्सचर आपको बहुत पसंद आएगा। दाबेली हॉट डॉग के बेहतरीन स्वाद का लेने के लिए आपको नुक्कड़वाला भोजनालय का स्वादिष्ट फ्लेवर, गुणवत्ता और प्रामाणिकता आपको  काफी पसंद आएंगे।

Also Read: Prithviraj Chauhan Fort: हरियाणा के इस जिले में पृथ्वीराज चौहान का किला, कहलाता था हिंदुस्तान की दहलीज

पाव-भाजी  स्टॉल

गुरुग्राम सेक्टर 4 में यह छोटा सा  बॉम्बे बेस्ट पाव भाजी का स्टॉल शहर के हजारों स्थानीय लोगों का दिल जीत रहा है। यहां पर  पाव भाजी बनाने के लिए ताजे पाव का उपयोग किया जाता हैं और गर्म और मसालेदार सब्जी के साथ परोसते हैं। सभी स्ट्रीट फूड प्रेमियों को यहां का  पाव भाजी एक बार जरूर टेस्ट करना चाहिए। 

5379487