Logo
election banner
Gurugram Landfill Fire: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के बंधवाड़ी लैंडफिल साइट पर आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं जो आग बुझाने में लगी हुई हैं।

Gurugram Landfill Fire: दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट में आग के बाद आज यानी मंगलवार को गुरुग्राम गुरुग्राम-फरीदाबाद के बॉर्डर पर स्थित बंधवाड़ी लैंडफिल साइट पर आग लग गई। सूचना मिलते ही 35 फायर ब्रिगेड को कर्मचारियों के साथ पटौदी, मानसेर, फरीदाबाद और गुरुग्राम से कम से कम 10 फायर टेंडर का गाड़ियां मौके पर भेजी गई।फिलहाल, इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि इस महीने लैंडफिल में आग लगने की यह चौथी घटना है। 

कूड़े के पहाड़ में लगी आग को बुझाने में कुछ और घंटों का समय लगेगा। इस आग से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। धुल और धुएं से उनको सांस लेने में भी मुसीबत झेलनी पड़ रही। 

मीथेन गैस के कारण लग सकती है आग-गुलशन कालरा

फायर सर्विस के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन कालरा ने बताया कि मीथेन गैस की वजह से आग लग सकती है क्योंकि साइट पर गैस की कंसंट्रेशन ज्यादा है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। गर्मियों के दौरान लैंडफिल से आग लगने की घटना नियमित रूप से होती रहती हैं। अभी तक आग लगने का सही कारण पता नहीं चल पाया है।

गाजीपुर लैंडफिल साइट की आग पर पाया काबू 

इससे पहले दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार शाम को भीषण आग लग गई थी। गाजीपुर लैंडफिल में लगी आग से निकलने वाले जहरीले धुएं की वजह से आसपास के लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी।  दिल्ली अग्निशमन सेवा के मुताबिक,  कचरे के विशाल पहाड़ से निकलने वाली गैस के कारण रविवार शाम में लैंडफिल में भीषण आग लग गई। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है। 
 

5379487