Logo
election banner
हरियाणा के हिसार में गुरू जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के पूर्व विद्यार्थी अमनदीप सहारण ने एमएससी की डिग्री प्राप्त कर अपना खुद का इंसाफ नामक स्टार्टअप शुरू किया है। पत्रकारिता के विद्यार्थी इससे ऑनलाइन जुड़कर पैसा कमा सकते हैं।

Hisar: गुरू जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के पूर्व विद्यार्थी अमनदीप सहारण ने एमएससी की डिग्री प्राप्त कर अपना खुद का इंसाफ नामक स्टार्टअप शुरू किया है। यह स्टार्टअप इंटरनेशनल इनफ्लूएंसिंग न्यूज सोशल मीडिया एडवर्टिस्मेंट एजुकेशन के नाम से वर्तमान विद्यार्थियों के लिए एक अत्यंत ही प्रेणादायक मंच बन गया है। विभाग में आयोजित एक कार्यक्रम में इस स्टार्टअप के उद्देश्यों, विजन, मिशन के बारे मंभ जानकारी देते हुए अमनदीप ने कहा कि सोशल मीडिया से जुड़े पत्रकारों व सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म बनाया है जहां उन्हें हर प्रकार की सुविधाएं प्राप्त होंगी।

पत्रकारिता के विद्यार्थी ऑनलाइन जुड़कर कमा सकते हैं पैसा

अमनदीप ने कहा कि पत्रकारिता के विद्यार्थी इससे ऑनलाइन जुड़कर पैसा कमा सकते हैं। इस स्टार्टअप में उनकी सहयोगी रिसर्च हेड मनीषा ठाकुर जो खुद एक शोधार्थी है, उसने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि इस प्लेटफार्म के माध्यम से देश विदेश के युवाओं और शोधकर्ताओं को प्रोत्साहित करना है कि कैसे वो यहां शोध व इसके माध्यम से कमाई कर सकते हैं। जनसंचार विभाग के अध्यक्ष प्रो. मनोज दयाल ने पूर्व विद्यार्थी को बधाई दी और कहा कि उसने एक सराहनीय प्रयास किया है। इस तरह के स्टार्टअप से विधार्थी नौकरी लेने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनेंगे। विभाग विद्यार्थियों के नए कौशल विकास के लिए हमेशा तत्पर रहता है। यह प्रोजेक्ट विद्यार्थियों के प्रायोगिक व कौशल विकास के लिए लाभकारी साबित होगा।

विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए किया प्रेरित

विभाग के शिक्षक डॉ. एमआर पात्र ने विद्यार्थियों को इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि यह प्लेटफार्म न सिर्फ विद्यार्थियों के लिए बल्कि मीडिया कर्मियों व सोशल मीडिया इनफ्लूंसर के लिए भी लाभकारी साबित होगा। इससे नए रोजगार की संभावना बढ़ेगी। प्रो. विक्रम कौशिक ने कहा  कि आज का समय तकनीक का है। यह प्रॉजेक्ट एक ऐसा अभियान है जिससे जुड़कर आने वाले समय में युवा तकनीक के माध्यम से अपना खुद का काम शुरू कर सकते है। सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल से भी पैसा कमाया जा सकता है।

5379487