Logo
पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में भी पारा 47 डिग्री के पार पहुंच चुका है, लेकिन किसानों की बात करें तो पारा 100 डिग्री के पार लग रहा है। यही वजह है कि पंजाब में पीएम मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। पढ़िये खबर से जुड़ी तमाम अपडेट्स...

देश में एक तरफ जहां गर्मी का ग्राफ ऊपर की ओर जा रहा है, वहीं शंभू बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों का पारा भी 100 के पार पहुंच चुका है। किसानों ने मोदी सरकार पर दबाव बनाने के लिए शंभू रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। 33 दिन तक चले इस आंदोलन को दो दिन पहले स्थगित कर दिया गया। आज शंभू बॉर्डर पर किसान संगठन आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। चूंकि पीएम मोदी का 23 मई को पंजाब दौरा प्रस्तावित है, लिहाजा सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी हैं। यही नहीं, खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने ऐसा वीडियो जारी कर दिया है, जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। पढ़िये सिलसिलेवार पूरा घटनाक्रम...

पीएम मोदी से पहले खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर लगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी 23 मई को पटियाला में चुनावी रैली करेंगे। चुनावी रैली से पहले आज पटियाला शहर में कई जगह खालिस्तान जिंदाबाद के पोस्टर चस्पा नजर आए हैं। खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर इन पोस्टरों की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी की रैली से पहले उनके कार्यकर्ताओं ने खालिस्तानी पोस्टर लगाए हैं और झंडे फहराए हैं। सिख फॉर जस्टिस प्रमुख गुरपतवंत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब में विरोध किया जाएगा।

किसानों की आड़ में उपद्रवी कर सकते हैं बवाल

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि किसान भी आह्वान कर रहे हैं कि वे पीएम मोदी से मिलकर शांतिपूर्वक तरीके से अपनी बात को रखना चाहते हैं। लेकिन, किसानों की आड़ में उपद्रवी माहौल खराब कर सकते हैं। ऐसे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही, खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं। सूत्रों का कहना है कि रैली स्थल पर जाने वाले लोगों पर गहन जांच की जाएगी। नजर रखने के लिए ड्रोन की भी मदद ली जाएगी। सुरक्षा एजेंसियां नहीं चाहती कि जनवरी 2022 जैसी परिस्थितियां न बनें, जहां पीएम मोदी का काफिला हुसैनीवाला राष्ट्रीय शहीद स्मारक के पास प्रदर्शनकारियों के जाम के कारण करीब 20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था।

ये भी पढ़ें किसानों का रेल रोको आंदोलन खत्म, अंबाला-अमृतसर रेल मार्ग बहाल, देखें ट्रेनों की लिस्ट और टाइम टेबल

हमारी बात नहीं सुनी जा रही: पंढेर

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का कहना है कि हम लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। हमारी कोई भी मांग पूरी नहीं की गई। हम पीएम मोदी से मिलकर इन मांगों पर बातचीत करना चाहते थे। उन्होंने कहा कि हमें पंजाब में भी पीएम मोदी से नहीं मिलने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज शंभू बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक होने वाली है। इसमें जो भी सहमति बनेगी, उसे साझा किया जाएगा।

5379487