Logo
हरियाणा के गन्नौर हलके के गांव कुराड़ इब्राहिमपुर निवासी सुनील ने नागालैंड से अपने गृह क्षेत्र गांव कुराड़ इब्राहिमपुर में परिवार के साथ लोकसभा चुनाव में मतदान किया। वे 40 दिन की छुट्टी लेकर आए है। उधर, आस्ट्रेलिया से भी प्रणव त्यागी वोट डालने पहुंचे।

गन्नौर/सोनीपत: गन्नौर हलके के गांव कुराड़ इब्राहिमपुर निवासी सुनील ने नागालैंड से अपने गृह क्षेत्र गांव कुराड़ इब्राहिमपुर में परिवार के साथ लोकसभा चुनाव में मतदान किया। वे 40 दिन की छुट्टी लेकर 13 मई को घर पहुंचे थे। लंबे समय बाद गृह क्षेत्र में लौटने पर सभी से मिले और चुनावी माहौल पर चर्चा की। ज्ञात रहे कि मास्टर रामकंवार आंतिल के 43 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार आंतिल दो भाई-बहनों में बड़े हैं और नागालैंड में 11 वर्ष से रक्षा मंत्रालय के अधीन सैनिक स्कूल में संस्कृत शिक्षक एवं एनसीसी अधिकारी के रूप में सेवाएं दे रहे हैं। सुनील कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव एक खास त्योहार की तरह है। सुनील कुमार आंतिल नागालैंड से परिवार के साथ मतदान करने के लिए 40 दिन की छुट्टी लेकर सोनीपत पहुंचे।

आस्ट्रेलिया से पहुंचे प्रणव त्यागी ने अपने गांव के केन्द्र में किया मतदान

देश की नई सरकार चुनने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आस्ट्रेलिया से गन्नौर पहुंचे प्रणव त्यागी ने शनिवार को बूथ नंबर 88 पर पहुंचकर पहली बार मतदान किया। प्रणव त्यागी मूलरूप से गन्नौर के गांव गढ़ी केसरी के निवासी हैं और ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्थित लेटरोब यूनिवर्सिटी से ऑटो मोटिव की पढ़ाई कर रहे हैं। 23 वर्षीय प्रणव त्यागी ने बताया कि वह पहली बार मतदान करने को लेकर बेहद उत्साहित थे। मतदान के दौरान उंगली पर लगी स्याही के निशान को देखते हुए बेहद खुशी हो रही है। अब वह भी कह सकता है कि देश की नई सरकार चुनने में मैंने भी अपना योगदान दिया है।

पहली बार किया मत का प्रयोग, युवाओं ने जोश के साथ रखा होश

सोनीपत में युवाओं ने शनिवार को हुए मतदान में अपनी भागेदारी सुनिश्चित की। जिले के 11 लाख 96 हजार 401 मतदाताओं में से 31 हजार 200 मतदाता ऐसे थे, जिन्हें पहली बार मत का अधिकार मिला था। ऐसे युवाओं ने जमकर अपने अधिकार का प्रयोग किया। हालांकि पूरी लोकसभा में यह आंकड़ा 43 हजार 815 का बनता है। पहली बार अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए वोट डालने वाले युवाओं में उत्साह व जोश देखने को मिला।

5379487