Logo
election banner
ED Raids on Haryana Ex-MLA Dilbag Singh's Properties: प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों पर गुरुवार सुबह छापेमारी की थी। यह कार्रवाई अवैध खनन मामले में की गई।

ED Raids on Haryana Ex-MLA Dilbag Singh's Properties: हरियाणा से बड़ी खबर सामने आई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के ठिकानों से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया है। ईडी ने अभी तक 5 करोड़ के नोटों की गिनती की है। अभी भी कैश की गिनती जारी है। इसके अलावा विदेशी हथियार और 300 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। सोने के बिस्किट भी मिले हैं। जांच एजेंसी ने यह कार्रवाई अवैध खनन मामले की है।

20 ठिकानों पर ईडी ने की थी छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार सुबह अवैध खनन मामले में हरियाणा में कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और अन्य से जुड़े 20 से अधिक स्थानों पर छापेमारी की थी। जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत यमुनानगर, सोनीपत, मोहाली, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और करनाल में भी तलाशी ली। सुरेंद्र पंवार सोनीपत से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं, वहीं दिलबाग सिंह ने इंडियन नेशनल लोकदल से यमुनानगर सीट से विधायक रह चुके हैं। ईडी की टीमों के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के सशस्त्र जवान मौजूद थे।

दिलबाग सिंह के यहां से क्या-क्या मिला?
ईडी ने दिलबाग सिंह के यहां से 5 करोड़ कैश,  4-5 किलो सोने के बिस्किट, अवैध विदेशी हथियार, 300 कारतूस, 100 से अधिक शराब की बातलें और भारत और विदेश में कई संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने इस मामले को लेकर एक एफआईआर दर्ज की थी। 

अभय सिंह चौटाला के समधी दिलबाग
दिलबाग सिंह इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला के समधी हैं। चार साल पहले दिलबाग सिंह की बेटी की शादी अभय सिंह चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला से हुई थी। 

5379487