Logo
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रजिस्ट्रियों के मुद्दे को अहम बताते हुए कहा कि अगर कहीं भी रजिस्ट्रियां करने में गड़बड़ी हुई है या फिर किसी प्रॉपर्टी की अवैध ट्रांजेक्शन हुई है, तो उसकी जानकारी तुरंत सरकार को दें।

Haryana: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रजिस्ट्रियों के मुद्दे को अहम बताते हुए कहा कि अगर कहीं भी रजिस्ट्रियां करने में गड़बड़ी हुई है या फिर किसी प्रॉपर्टी की अवैध ट्रांजेक्शन हुई है, तो उसकी जानकारी तुरंत सरकार को दें। सरकार गड़बड़ी की जांच कराएगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उपमुख्यमंत्री बुधवार को हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एक सदस्य के प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि वे जिस भी एजेंसी से जांच की मांग करेंगे, सरकार उससे जांच करवाने को तैयार हैं।

प्रदेश की हजारों कॉलोनियों को किया वैध

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में हजारों कॉलोनियों को वैध किया गया है और इनकी प्रॉपर्टी आईडी भी बनाई गई हैं। नो ड्यूज मिलने पर रजिस्ट्री की जाती है। सरकार राजस्व विभाग के रिकॉर्ड को दुरुस्त कर रही है ताकि रजिस्ट्री प्रक्रिया में कोई दिक्कत न आए। लोगों को सुविधा देना सरकार की प्राथमिकता है और भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

445 एकड़ भूमि के लिए 2022 में घोषित किए अवार्ड 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचगांव, मानेसर, गुरुग्राम में 2011 में 1128 एकड़ भूमि अधिग्रहित की गई थी। सर्वोच्च न्यायालय ने 445 एकड़ भूमि के लिए 2022 के लिए अवार्ड घोषित किए हैं और आरएंडआर पॉलिसी के तहत इस पर निर्णय लिया जाएगा। यह भूमि कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे के साथ लगती है और आने वाले समय में यह क्षेत्र औद्योगिक विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

5379487